बीते 24 घंटे में दो की मौत आंकड़ा पहुंचा 153 तक.
सिटी से बाहर देहात के पटौदी सोहना में 60 नए केस

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम
,पटौदी ।   जिला गुरुग्राम में बुधवार को कोरोना कोविड-19 अपने प्रचंड रूप में सामने आया है । सीधे-सीधे शब्दों में बुधवार को गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 का एक तरह से भयंकर विस्फोट हुआ है । रिकॉर्ड तोड़ 421 कोरोना कोविड-19 के पॉजिटिव केस एक ही दिन में सामने आए हैं । यह संख्या अभी तक की जिला गुरुग्राम में सबसे बड़ी संख्या ही नहीं बलिक आम लोगों के लिए गंभीर चिंता का भी कारण बनी दिखाई दी है ।

सिटी से बाहर देहात कहलाने वाले इलाकों में भी बुधवार को 63 कोरोना कोविड-19 के नए केस दर्ज किए गए हैं । इनमें पटौदी ब्लॉक और सोहना ब्लॉक में क्रमशः 30-30 पॉजिटिव केस और फरुखनगर ब्लॉक में केवल मात्र तीन केस ही कोविड-19 के दर्ज हुए हैं । यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में दी गई है । सितंबर माह के आरंभ होते ही मौसम में आया बदलाव लगता है कोरोना कोविड-19 को सबसे अधिक रास आ रहा है, दिन में तापमान जहां असहनीय बना हुआ है वही सुबह और शाम के समय ठंडक भी महसूस की जा रही है ।

जारी सप्ताह की बात की जाए तो बीते 3 दिनों में जिला गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 के कारण 6 लोगों की जान जा चुकी है और 1081 नए कोरोना कोविड-19 के केस दर्ज हो चुके हैं । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक बुधवार को जिला गुरुग्राम में 2654 कोरोना कोविड-19 के एक्टिव केस बताए गए हैं । वही अभी तक 16330 कोरोना कोविड-19 पॉजिटिव केस की पहचान की जा चुकी है । इसके साथ ही 13523 कोरोना कॉमेडी स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं । बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में बताया गया है कि कोरोना कोविड-19 से पीड़ित 204 व्यक्ति पूरी तरह स्वस्थ होने वालों में शामिल हैं । जिस तेजी से जिला गुरुग्राम में सिटी के अलावा आसपास के देहात कहलाने वाले पटौदी, फरुखनगर और सोहना ब्लॉक में कोरोना कोविड-19 के पॉजिटिव के सामने आ रहे हैं। यह वास्तव में आम जनमानस के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग और शासन प्रशासन के लिए कहीं ना कहीं चिंता भी पैदा करते दिखाई दे रहे हैं । ऐसे में कोरोना कोविड-19 से बचने के लिए अब समय की मांग महसूस की जा रही है की आम जनमानस को ही सबसे अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है ।

error: Content is protected !!