-एसडीएम की रिपोर्ट पर डीसी ने दिया कारण बताओ नोटिस

पुन्हाना, कृष्ण आर्य
   पुन्हाना उपमंडल अधिकारी की जांच में सहयोग ने करने और पूरा रिकोर्ड पैश ने करने पर खोयरी शाहचैखा के सरपंच के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए एसडीएम ने भेजी रिपोर्ट पर जिला उपायुक्त ने सरपंच के कारण बताओ नोटिस जारी किया है।   

डीसी द्वारा गांव खोयरी शाहचैखा के सरपंच को भेजे कारण बताओ नोटिस में कहा कि उपमंडल अधिकारी पुन्हाना की जांच रिपोर्ट क्रमांक 980/स्टैनों दिनांक 29 जुलाई 20 के अनुसार आप निम्न आरोप बोर प्रथम दृष्टया से दोषी पाऐ गऐ है। 

  नोटिस में कहा कि जब एसडीएम पुन्हाना द्वारा आपके (सरपंच) विरूद्ध शिकायत की जांच की जा रही थी तब आपसे पंचायत का रिकार्डम मांगा गया था तो आप द्वारा आधा अधूरा रिकार्ड पेश किया गया। जब एसडीएम ने गांव में विकास कार्यो का मौका निरीक्षण किया जो आप (सरपंच) वहां स्वयं हाजिर ने होकर अपने पिता को मौके पर भेज दिया गया। इससे प्रतीत होता है कि आप द्वारा जांच में कोई सहयोग नहीं किया गया है।   

डीसी ने हरियाणा पंचायती राज एक्ट 1994 की धारा 51के तहत कारण बताओ नोटिस जारी करते हुऐ 15 दिन के अंदर कार्यालय में जवाब प्रस्तुत करने के आदेश दिऐ है। जवाब न मिलने और संतोषजनक जवाब ने दिए जाने पर सरपंच के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है।

   गौरतलब है कि गांव खोयरी शाहचैखा निवासी हसन मोहम्मद ने सीएम और पुन्हाना के एसडीएम को लिखित शिकायत देकर आरोप लगाया था कि सरपंच ने नरेगा के काम मे धांधली बाजी करने, जाॅब कार्ड फर्जी बनाने, पंचायत की जमीन पर कब्जा करवाने आदि शिकायतें दी थी।

error: Content is protected !!