नूंह से फिरोजपुर झिरका फोरलेन के डीपीआर हुई तैयार जल्द होगा काम शुरू

नूंह । भारत सरकार के प्रयासों से मेवात में रेल लाने के लिए बजट का प्रावधान कर खाता खोल दिया गया है। शुरुआती तौर पर एक करोड़ रुपए खाते में डाले गए है। तावडू व सोहना के साथ लगते मेवात के आधे हिस्से को ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर से जोड़ने की योजना का काम चल रहा है इसे जल्दी पूरा किया जाएगा। भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत ने यह बातें सोमवार को नूंह जिले के विभिन्न गांवों में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहे। राव सोमवार को गांव आटा, खेड़ा खलीलपुर, छपेड़ा , आल्दुका, नौशेरा, बीबीपुर, देवला, टांई, अडबर, उजीना के ग्रामीण से मिल रहे थे।

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने मेवात के युवाओं को रोजगार के अवसर देने के लिए विवाद की धरती से 1 लाख करोड़ का दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस निकाला है। इस एक्सप्रेसवे के साथ औद्योगिक विकास बढ़ेगा और यहां के लोगों के रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। नूंह से फिरोजपुर का फोर लेन का कार्य जल्द शुरू होगा केंद्र सरकार की ओर से डीपीआर मंजूर करने का कार्य अंतिम चरण में है।

राव ने कहा कि मैं मेवात के लिये कोई नया नहीं हूँ। मेवात का मेरे परिवार के साथ पीढ़ियों का साझा इतिहास रहा है। हमने साथ मिलकर आज़ादी की लड़ाई लड़ी। उन्होंने कहा कि बाढ़ के दौरान जमुना का ओवरफ्लो पानी लाने का कार्य भविष्य में करेंगे ताकि मेवात के किसानों के साथ यहां पीने के पानी की समस्या को भी दूर किया जा सके।

इस अवसर पर पूर्व विधायक, जाकिर हुसैन,भाजपा जिला अध्यक्ष नरेंद्र पटेल , जाहिद हुसैन, सुरेंद्र पिंटू उजीना , सरपंच मुनेश फौजी , गंगादान डागर आदि उपस्थित थे।