लूट, डकैती, पुलिस पार्टी पर हमला व हत्या का प्रयास जैसी  दो दर्जन वारदातों का आरोपी आजाद तिरवाडा पुलिस मुठभेड में हुआ घायल। पुलिस ने किया गिरफ्तार।

पुन्हाना, कृष्ण आर्य

 लूट, डकैती, पुलिस पार्टी पर हमला एंव हत्या का प्रयास की करीब दो दर्जन वारदातों में शामिल आरोपी आजाद निवासी तिरवाडा को मेवात पुलिस ने काबू करने मे सफलता पा ली है। पुलिस ने मौका से आरोपी के कब्जा से एक मोटर साईकिल, एक देसी कटटा, तीन जिन्दा राउन्ड व एक खाली खोंल बरामद कर लिया है। इस दौरान पुलिस व आजाद के बीच फायरिंग भी हुई। जिसमें आजाद के पैर में गोली लगी।                       

  अपराध जांच शाखा नूहं प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार ने बताया कि दिनांक 12.09.2020 को रात के समय उन्हे गुप्त सूचना मिली कि लूट, डकैती, हत्या का प्रयास आदि संगीन अपराधों मे संलिप्त आरोपी आजाद निवासी गांव तिरवाडा थाना बिछौर जिला नूंह पलवल की तरफ से अपनी सफेद रंग की अपाचें मोटर साईकिल पर सवार होंकर नूंह आ रहा है। जिसके पास अवैध हथियार है। निरीक्षक अमित कुमार के द्वारा अपने स्टाफ से दो टीम तैयार कर नाकाबन्दी शुरू कराई गई। नूहं पलवल रोड पर घासेडा नहर की टूटी हुई पुलिया के पास नाकाबन्दी की गई। कुछ देर मे संदिग्ध मोटर साईकिल आती हुई दिखाई दी। जिसको पुलिस टीम ने टोर्च से ईशारा करके मोटर साईकिल साईड मे लगाने का ईशारा किया। आरोपी ने पुलिस पार्टी को देखकर जान से मारने की नियत से सीधा फायर किया और नहर की पटरी पर कच्चें रास्ते से भागने का प्रयास करने लगा। गनीमत यह रही कि आरोपी के द्वारा चलाई गई गोली किसी पुलिस कर्मचारी को नही लगी।

पुलिस पार्टी ने भी चेतावनी देकर हवाई फायर किया। रास्ता कच्चा होने के कारण आरोपी की मोटर साईकिल डगमगा कर गिर  गई और वह गिर गया। गिरते ही आरोपी ने दोबारा खडा होकर अपना अस्ला पुलिस पार्टी पर तान दिया। जिस पर पुलिस टीम ने आत्मरक्षा मे जवाबी फायर किया। जिसमे आरोपी के पैर मे गोली लगी और वह गिर गया। पूछताछ में उसने अपना नाम आजाद निवासी तिरवाडा थाना बिछौर बताया।पुलिस आरोपी के अपराधिक रिकार्ड की जांच पडताल मे लगी हुई है। फिलहाल तक आरोपी के खिलाफ लूट, पुलिस पार्टी पर हमला, हत्या का प्रयास के 21 मामले दर्ज पायें गयें है। इसके अलावा आरोपी राजस्थान में भी हत्या हत्या के प्रयास में वांछित चल रहा है । थाना सदर नूंह पुलिस ने निरीक्षक अमित कुमार की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ पुलिस पार्टी पर हमला करने व हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।

error: Content is protected !!