गुरुग्राम, 10 सितम्बर। बारिश के मौसम में जल भराव की समस्या के समाधान के लिए गठित कमेटी की दूसरी बैठक वीरवार को सेक्टर-42 स्थित निगम कार्यालय में आयोजित की गई। 
नगर निगम गुरुग्राम की अतिरिक्त आयुक्त जसप्रीत कौर की अध्यक्षता में आयोजित इस दूसरी बैठक में निर्णय लिया गया कि सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता केके भुगड़ा से पुराने जलनिकासी वाले स्थानों बारे राय ली जाएगी। इसके साथ ही जलभराव की समस्या के समाधान के लिए सरकारी विभागों से सेवानिवृत्त ऐसे इंजीनियरों को भी शामिल किया जाएगा, जिन्हें गुरुग्राम के बारे में बेहतर अनुभव है तथा वे लंबे समय तक यहाँ कार्यरत रहे हैं। बैठक में बताया गया कि एक बार शहर के अनुभवशील लोगों के साथ बैठक करके जलभराव वाले स्थानों को चिन्हित करके उनका बेहतर समाधान ढूंढा जाए। इसके साथ ही गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण व अन्य विभागों से तालमेल करके जल निकासी के पुख्ता समाधान जल्द किए जाएं। 

इसके साथ ही पुराने जलनिकासी मार्गो को चिन्हित करके अगर कोई अड़चन होगी उसका समाधान किया जाएगा। नेचुरल ड्रेनों से अतिक्रमण हटाया जाएगा। अब तक चिन्हित स्थानों का कमेटी अगले 2-3 दिन में मौका मुआयना करेगी तथा शहर में काफी समय से रह रहे वरिष्ठ नागरिकों से राय ली जाएगी। राजस्व विभाग से भी पुराने डिस्पोजल बारे जानकारी लेंगे। 

अतिरिक्त निगमायुक्त जसप्रीत कौर ने कहा कि पार्षदों, अधिकारियों, आरडब्ल्यूए, विशेषज्ञों तथा नागरिकों से सुझाव लेकर और मौका निरीक्षण करके बेहतर ड्रेनेज प्लान तैयार किया जाएगा तथा इसका किर्यान्वन होगा। उन्होंने कहा कि ये सारी प्रक्रिया जल्द से जल्द की जाएं, ताकि अगली बरसात से पहले पूर्ण समाधान हो सके। 

बैठक में नगर निगम गुरुग्राम के चीफ इंजीनियर रमन शर्मा, सीनियर टाउन प्लानर संजीव मान, निगम  पार्षद सीमा पाहुजा, वीरेंद्र राज यादव एवं कुलदीप सिंह बोहरा उपस्थित थे।

error: Content is protected !!