राजस्थान, गुजरात व महाराष्ट्र से भारी मात्रा में गोल्ड व नगदी चोरी करने की दर्जनों वारदातों को अन्जाम दे चुके व राजस्थान से भगौङे अन्तर्राज्यीय शातिर चोर को अवैध हथियार सहित अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू। ✍️ आरोपी राजस्थान, गुजरात व महाराष्ट्र में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर चोरी की करीब 40 वारदातों को दे चुका है अन्जाम। ✍️ आरोपी के कब्जा से पुलिस टीम द्वारा 01 देशी कट्टा व 02 जिन्दा कारतूस किए गए बरामद।

आज दिनांक 09.09.2020 को निरीक्षक नवीन कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से एक आरोपी को अवैध हथियार सहित नजदीक ताऊ देवीलाल स्टेडियम, गुरुग्राम के पास से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान परमेन्द्र सिंह उर्फ किरोङी पुत्र रमेश तंवर निवासी गांव भानगढ, थाना जुई, जिला भिवानी के रुप में हुई।

आरोपी के कब्जा से अवैध हथियार बरामद होने पर आरोपी के खिलाफ थाना सदर, गुरुग्राम में शस्त्र अधिनियम की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया व आरोपी को अभियोग में नियानुसार शामिल अनुसंधान किया गया।

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में राजस्थान, गुजरात व महाराष्ट्र में विभिन्न स्थानों से अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर 40 से भी अधिक चोरियां करने की वारदातों को अन्जाम देने का खुलाशा किया। आरोपी ने हालही में चोरी की गई चोरी की वारदातों के बारे में निम्नलिखित प्रकार से बतलायाः-

फरवरी-2020 को इसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर जयपुर, राजस्थान से 02 चोरी की वारदातों को अन्जाम दिया। इन चोरियों में इन्होनें करीब 12 लाख रुपयों की नगदी व गोल्ड चोरी किया था।

01 जुलाई 2020 को इसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर पाली राजस्थान में करीब 55 लाख रुपयों के गोल्ड की चोरी करने की वारदात को अन्जाम दिया था।▪️आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बतलाया कि ये अपने अन्य साथियों के साथ गाङी में चोरी करने के लिए बङे-बङे शहरों में जाता है और वहां पर ये बन्द मकानों की रैकी करते है तथा मौका पाकर उस मकान से चोरी कर लेते है। इस प्रकार की ये 40 से भी अधिक चोरियों को अन्जाम दे चुका है। यह पहले भी एक बार चोरी के मामले में करीब 8 महिनों की जेल काट चुका है। यह सतपाल फौजी गिरोह से सम्बन्ध रखता है। सतपाल फौजी गिरोह बड़ी चोरियां करने के नाम से प्रसिद्ध है।

राजस्थान पुलिस लगातार इसके ठिकानों पर रेड कर रही थी, किन्तु यह अब तक उनकी गिरफ्त से बाहर और राजस्थान से भगौङा है। गुरुग्राम पुलिस द्वारा इसे काबू करने की सूचना राजस्थान पुलिस को भी दे दी गई है। आरोपी के खिलाफ राजस्थान पुलिस द्वारा नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी।

पुलिस टीम ने आरोपी के कब्जा से 01 देशी कट्टा व 02 जिन्दा कारतूस बरामद किए है। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

error: Content is protected !!