– उपायुक्त अमित खत्री ने झंडी दिखाकर प्रचार वाहनों को लघु सचिवालय से किया रवाना। 

गुरुग्राम 9 सितंबर। जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 संक्रमण से बचाव को लेकर लोगों मे जागरूकता लाने के लिए आज प्रचार वाहन रवाना किए हैं। इन प्रचार वाहनों को उपायुक्त अमित खत्री ने लघु सचिवालय परिसर से झंडी दिखाकर रवाना किया । इस दौरान उनके साथ जिंदल स्टेंनलैस लिमिटेड के डायरेक्टर विजय शर्मा भी उपस्थित थे। शुरूआती तौर पर 3 प्रचार वाहन जिंदल स्टेंलैस लिमिटेड कंपनी के सहयोग से सीएसआर के तहत चलाए गए हैं। 

कोविड से बचाव उपायों के बारे में जागरूकता के लिए लगाए गए प्रचार वाहनों की जानकारी देते हुए उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि ये प्रचार वाहन जिला के अलग-अलग हिस्सों में जाकर लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव उपायों के बारे में जागरूक करेंगे। इसमें प्राथमिकता उन क्षेत्रों को दी जाएगी जहां पर मास्क का प्रयोग कम होने तथा सोशल डिस्टेंसिंग नार्म का पालन नही किए जाने की आशंकाएं हैं। उन्होंने बताया कि प्रचार वाहन लोगों को हेल्पलाइन नंबर-1950 तथा इमरजेंसी हैल्पलाइन नंबर-108 सहित अन्य हेल्पलाइन नंबर के बारे में भी जानकारी देंगे ताकि जरूरत पड़ने पर जिलावासी हैल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सके। 

उन्होंने बताया कि इन वाहनों के माध्यम से जागरूकता अभियान स्वास्थ्य विभाग के परामर्श अनुसार चलाया जाएगा। जिंदल स्टेनलैस लिमिटेड कंपनी ने एक महीने के लिए तीन ई-रिक्शा अपनी सीएसआर गतिविधि के तहत प्रशासन को जागरूकता अभियान के लिए दी हैं। जरूरत पड़ी तो अभियान की अवधि बढ़ाई जा सकती है और उसमें आवश्यकता अनुसार प्रचार वाहनों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो सकती है। 

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए वर्तमान में इस प्रकार का अभियान चलाया जाना जरूरी था । लोगों में सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क पहनने को लेकर जागरूकता लाना अत्यंत आवश्यक है। जिला में कोरोना संक्रमण के बढ़ते ग्राफ को नीचे लाने के लिए जरूरी है कि लोग स्वयं जागरूक व सतर्क रहते हुए मास्क का प्रयोग करें और एक दूसरे के बीच दो गज की दूरी रखें। इसके अलावा, जिला में कोरोना संक्रमण को लेकर टेस्टिंग बढ़ाई जाएगी।

 इस मौके पर जिंदल स्टेनलैस लिमिटेड के निदेशक विजय शर्मा ने कहा कि कंपनी ने शुरू में तीन ई-रिक्शा एक महीने के लिए गुरूग्राम जिला प्रशासन को दी हैं और जरूरत पड़ने पर कंपनी ई-रिक्शा की संख्या बढ़ा सकती है। ये ई-रिक्शा जिला प्रशासन द्वारा दिए जाने वाले रूट प्लान के हिसाब से एक महीने तक लोगों को कोरोना से बचाव उपायों के बारे में जागरूक करेंगी ताकि लोग सुरक्षा नार्म को अपनी दैनिक जीवनशैली का हिस्सा बनाएं। 

error: Content is protected !!