-कमलेश भारतीय

सुशांत सिंह राजपूत के मुद्दे पर आवाज उठाते उठाते कंगना रानौत महाराष्ट्र सरकार की आंखों में खटकने लगी । इतनी खटकी कि शिवसेना के सांसद संजय राउत ने क्या क्या नहीं कह दिया जो किसी युवती को नहीं कहा जाना चाहिए । यहीं बस नहीं । गृह मंत्री अनिल देशमुख भी पीछे नहीं रहे और,तो और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बोले बिना नाम लिए कि कुछ लोग मुम्बई आते हैं रोज़गार और काम की तलाश में लेकिन इसका कर्ज अदा नहीं करते । यानी पूरी शिवसेना कंगना रानौत को सुशांत के मुद्दे पर चुप नहीं करवा सकी तो इस तरह घेरने की कोशिश में लग गयी । दूसरी ओर हिमाचल के मुख्यमंत्री जय ठाकुर भी आगे आए अपनी हिमाचली बेटी की सुरक्षा के लिए और केंद्र को कंगना को सुरक्षा देने की बात की । कंगना ने हिमाचल का सम्मान बढ़ाया । पद्मश्री और बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड पाकर । ऐसी बेटी की सुरक्षा की फिक्र क्यों न की जाए ?

महाराष्ट्र के शिवसेना के नेता कहते हैं कि कंगना रानौत को वाई प्लस सुरक्षा देकर केंद्र ने महाराष्ट्र का अपमान किया है । कंगना ने सुरक्षा मिलने पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त किया कि आपने एक बेटी का मान रख लिया । इस तरह मामला अलग अलग कोण से देखा जा रहा है । हर पार्टी का एंगल अलग है । मुम्बई पुलिस की निंदा भी महाराष्ट्र सरकार नहीं सह पाई लेकिन कुछ करने भी नहीं दिया । मजेदार बात है कि रिया चक्रवर्ती को सुरक्षा उपलब्ध करवाई गयी लेकिन कंगना रानौत को नहीं । यह दोहरा मापदंड क्यों ? ऊपर से बीएससी काम पर लगा दी कि जाओ कंगना का मकान देखो और तोड़ फोड़ कर डालो । वहां भी मुम्बई पुलिस साथ देने पहुंच गयी । यानी सुरक्षा मिल गयी हो तो भी मकान तो हम ही देंगे या रहने देंगे । यह संदेश देने की कोशिश । यही नहीं मुम्बई आते ही हिसार पुलिस के अधिकारी को जैसे क्वांरेनटाइन किया था कोरोना के नाम पर वैसी हरकत भी की जाने की आशंका जताई जा रही है । उधर हिमाचल में कंगना का का ईओर्ना टेस्ट किया जा रहा है ताकि यह बहाना न मिल सके ।

दूसरी ओर रिया चक्रवर्ती ने सीबीआई की जांच से निकलते ही सुशांत की बहन प्रियंका के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाने की जल्दबाजी की । सुशांत के पिता के वकील ने तुरंत मीडिया में आकर इसे सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवमानना करार दिया क्योंकि जांच एजेंसी सीबीआई को ही हर शिकायत दी जानी है न कि किसी अन्य पुलिस को । साफ बात कि रिया चक्रवर्ती जांच को भटकाना चाहती है । पर इससे सीबीआई के कसे शिकंजे से बच जायेगी ? यह कहना मुश्किल क्योंकि रिपोर्ट्स के मुताबिक आज रिया की गिरफ्तारी तय है । भाई शौविक और सैम्पल मिरांडा के सामने किए जाने पर रिया सही जवाब नहीं दे पाई । ऐसी बातें बाहर आ रही हैं ।

जो भी कहो इस सुशांत केस में लव, सेक्स , धोखा, ड्रग्स, राजनीति और क्राइम पता नहीं क्या क्या एंगल दिन-प्रतिदिन आते जा रहे हैं । रोज़ टी वी चैनलों पर बहस के शो इसी मुद्दे को समर्पित हैं । ग्लैमर, रहस्य और ड्रग का कारोबार । सब एक ही कहानी में । सारे सीरियल्ज अब फीके । सारे क्रिकेट मैच बेकार । किसी और फिल्मी हस्ती में किसी की फिलहाल कोई दिलचस्पी नहीं । सबको यह उत्सुकता कि क्या रहा आज सुशांत केस का ? आखिर मुम्बई पुलिस या महाराष्ट्र सरकार को क्या डर सता रहा है जो कंगना को चुप कराने के लिए हर हत्थकंडा आजमाया जा रहा है ?

error: Content is protected !!