हरियाणा में स्रातक पाठ्यक्रमों के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू

मुख्यमंत्री ने आनलाइन एडमिशन पोर्टल किया लॉन्च
कोविड-19 महामारी के चलते पंजीकरण और प्रॉस्पेक्टस शुल्क माफ
भारत का पहला शैक्षिक व्हाट्सएप चैटबॉट च्आपका मित्र किया लॉन्च

चंडीगढ़, 7 सितंबर- सूचना प्रौद्योगिकी के युग में एक कदम और आगे बढ़ते हुए हरियाणा सरकार ने एक बार फिर कोविड-19 महामारी संकट को एक अवसर में बदलते हुए आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नए शैक्षणिक सत्र में स्रातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एक आॅनलाइन एडमिशन प्लेटफॉर्म लॉन्च किया।

इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से छात्र घर बैठे ही प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे। इसके अलावा, मनोहर लाल ने छात्रों के किसी भी प्रवेश संबंधी प्रश्नों को हल करने के लिए अपनी तरह का पहला शैक्षणिक व्हाट्सएप चैटबॉट आपका मित्र भी लॉन्च किया। साथ ही, उच्चतर शिक्षा विभाग का नया वेब पोर्टल, 158 सरकारी कॉलेजों की वेबसाइट और राज्य में शोध को बढ़ावा देने के लिए विभाग द्वारा तैयार जर्नल आॅफ ह्यूमैनिटीज एंड सोशल साइंस नामक आॅनलाइन अंतर्राष्टÑीय पत्रिकाओं का भी शुभारंभ किया। कोविड-19 महामारी के चलते विभिन्न स्रातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने वाले छात्रों को राहत देते हुए, सभी स्रातक पाठ्यक्रमों में पंजीकरण और प्रोस्पेक्टस शुल्क को भी माफ किया गया है।

इस वर्चुअल लॉन्च के दौरान, हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल व उच्चतर शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव अंकुर गुप्ता और महानिदेशक अजीत बालाजी जोशी भी उपस्थित थे। कोविड-19 महामारी को देखते हुए छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आॅनलाइन एडमिशन पोर्टल शुरू किया गया है ताकि छात्र घर बैठे ही एडमिशन प्रक्रिया पूरी कर सकें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!