–    नगर निगम गुरूग्राम की इनफोर्समैंट टीम द्वारा इंदिरा कॉलोनी-1 में
     सरकारी भूमि पर बनी एक दर्जन से अधिक शैडिड दुकानों को हटाया

गुरूग्राम, 3 सितम्बर। नगर निगम गुरूग्राम की इनफोर्समैंट टीम सरकारी जमीनों को अवैध कब्जों से मुक्त करवाने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही हैं। इसी कड़ी में इंदिरा कॉलोनी-1 में एक दर्जन से अधिक शैडिड दुकानों को तोडक़र बेशकीमती सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त करवाया गया है।   

वीरवार को सहायक अभियंत अजय शर्मा एवं कनिष्ठ अभियंता हरीओम के नेतृत्व में नगर निगम गुरूग्राम की इनफोर्समैंट टीम एवं रिवैन्यू टीम इंदिरा कॉलोनी-1 में पहुंची। यहां पर कुछ लोगों द्वारा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की बेशकीमती भूमि पर शैडनुमा दुकानें बनाकर कब्जा किया हुआ था। यह मामला निगम पार्षद हेमन्त द्वारा गत शुक्रवार को आयोजित नगर निगम गुरूग्राम के सदन की सामान्य बैठक में रखा था। बैठक में ही निगमायुक्त विनय प्रताप सिंह ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सरकारी भूमि को अवैध कब्जों से मुक्त करवाएं।

इन निर्देशों की पालना में इनफोर्समैंट टीम ने वीरवार को कार्रवाई की तथा जेसीबी की मदद से सभी शैडनुमा दुकानों को हटाकर जमीन को कब्जा मुक्त करवाया। हालांकि कुछ लोगों ने कार्रवाई का विरोध किया तथा सरकारी कार्य में बाधा डालने की कोशिश की गई, लेकिन 70 की संख्या में उपस्थित पुलिस बल की मौजूदगी में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में रही।

error: Content is protected !!