-रेडक्रॉस सोसायटी में पहुंचे रेडक्रॉस के अध्यक्ष एवं उपायुक्त अमित खत्री -नेस्ले कंपनी ने गरीबों के लिए रेडक्रॉस को सौंपे 30 हजार मैगी कप्पा के पैकेट

गुरुग्रामः 2 सितग्बर,  रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष एवं जिला उपायुक्त अमित खत्री के माध्यम से बुधवार को नैस्ले कंपनी ने 30 हजार मैगी के पैकेट रेडक्रॉस को सौंपे। यह पैकेट गरीबों को वितरित किए जाएंगे। उपायुक्त की मौजूदगी में नैस्ले कंपनी के अधिकारियों ने विश्वास दिलाया कि भविष्य में भी अपने सीएसआर के तहत रेडक्रॉस की मदद समाजसेवा के लिए करते रहेंगे। इस मौके पर कंपनी के वाइस प्रेजीडेंट सेल्स नॉर्थ संजय कौल, रीजनल मैनेजर जिनराज अद्यन्थाया, रेडक्रॉस सचिव महेश गुप्ता मौजूद रहे।   

 इस मौके पर रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष एवं जिला उपायुक्त अमित खत्री ने कंपनी के इस कार्य की सराहना की। वहीं उपायुक्त अमित खत्री ने यह भी कहा कि जनसेवा के लिए युवा अधिक से अधिक संख्या में रेडक्रॉस से जुड़ें। हर तरह के व्यक्ति की सेवा यहां से की जाती है। विशेषकर यहां रक्तदान के भी नियमित तौर पर शिविर लगाए जा रहे हैं। इसलिए रक्तदान भी अधिक से अधिक होना चाहिए। कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन में रेडक्रॉस के कार्यों की सराहना करते हुए जिला उपायुक्त ने कहा कि दिन-रात रेडक्रॉस सोसायटी ने जनसेवा के लिए कार्य किया है। रेडक्रॉस से जुड़े वॉलंटियर्स का भी समाजसेवा में अहम योगदान रहा है। भविष्य में भी ऐसा ही जनसेवा का पर्याय रेडक्रॉस बनी रहे, इसके लिए संस्था में युवाओं की फौज जुड़ी रही।     

 रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव महेश गुप्ता ने बताया कि रक्तदान के लिए रेडक्रॉस सोसायटी परिसर में रक्तदान केंद्र शुरू किया जा चुका है। लगातार 5वें दिन यहां पर कैंप लगाया गया और रक्तदान लोगों ने किया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के चलते रक्त की बहुत कमी रही है। इस कमी को पूरा करने के लिए हम सबको आगे आना होगा। क्योंकि किसी का जीवन बचाने को रक्त बहुत जरूरी है। इससे हम किसी का अप्रत्यक्ष रूप से जीवन बचाते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि बच्चों की ऑनलाइन शिक्षा के लिए अगर कोई व्यक्ति या संस्था मोबाइल, टैबलेट डोनेट करना चाहते हैं तो उनका स्वागत है। इसके लिए वे रेडक्रॉस सोसायटी से सम्पर्क कर सकते हैं। ऐसा इसलिए कि आज बहुत से परिवारों में ऐसे मोबाइल नहीं हैं, जिससे कि बच्चे ऑनलाइन शिक्षा ले सकें। इसलिए यह हम सबका कर्तव्य है कि ऐसे बच्चों की मदद को कदम बढ़ाएं।

error: Content is protected !!