जोन-2 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम ने ओम विहार एवं ओल्ड दिल्ली रोड़ पर
     की कार्रवाई

गुरूग्राम, 2 सितम्बर। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में अनाधिकृत निर्माणों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत बुधवार को जोन-2 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम ने पुलिस बल की मौजूदगी में ओम विहार तथा ओल्ड दिल्ली रोड़ पर अनाधिकृत निर्माणों पर पीला पंजा चलाया।   

सहायक अभियंता (इनफोर्समैंट) नरेश कुमार तथा कनिष्ठ अभियंता राकेश कुमार की टीम बुधवार को पुलिस बल के साथ आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में पहुंची। टीम ने ओम विहार तथा ओल्ड दिल्ली रोड़ पर प्रतिबंधित दायरे में 6 अनाधिकृत निर्माणों तथा 14 डीपीसी को जेसीबी की मदद से तोड़ा। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए लगभग 50 पुलिसकर्मचारी मौके पर उपस्थित रहे।   

उल्लेखनीय है कि नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त विनय प्रताप ङ्क्षसह द्वारा निगम क्षेत्र में अनाधिकृत निर्माणों, अवैध कब्जों तथा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जोनवाईज अलग-अलग टीमों का गठन किया हुआ है। इन टीमों के नेतृत्व की जिम्मेदारी सहायक अभियंताओं को दी गई है तथा ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी उन्हें ही बनाया गया है। इनफोर्समैंट टीमें अपने-अपने क्षेत्र में लगातार कार्रवाई कर रही है। आयुध डिपो के प्रतिबंधित क्षेत्र में नगर निगम गुरूग्राम द्वारा बड़े होर्डिंग लगाकर आमजन को सूचित भी किया गया है कि वे इस क्षेत्र में किसी भी प्रकार के मकान, दुकान या प्लॉट की खरीद-फरोख्त ना करें।

error: Content is protected !!