मामला वार्ड नंबर 15 में कच्चा खंडेवला का रास्ता.
25 अगस्त को इसका इंद्रजीत ने किया था उद्घाटन.
संबंधित मामले में पुलिस में भी दी गई है शिकायत.
पटौदी के एसडीएम भी कर चुके हैं मौके का मुआयना

फतह सिंह उजाला

पटौदी ।   केंद्र में बीजेपी की सरकार और सूबे में बीजेपी की सरकार दोनों ही जीरो टॉलरेंस और पारदर्शिता का लक्ष्य लेकर काम कर रही हैं । वही शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज का भी बयान आ चुका है कि दुष्यंत चैटाला के मिलकर भ्रष्टाचार को समाप्त करेंगे । वहीं डिप्टी सीएम का यह भी बयान आया कि अब अवैध कालोनिया काटना किसी के लिए भी संभव नहीं होगा ।

लेकिन इन सब बातों से और सरकार के निर्देशों और नीतियों से बेपरवाह हेलीमंडी नगरपालिका के ही कुछ उच्च राजनीतिक संरक्षण प्राप्त लोग अपनी ही कथित मनमानी पर अपरोक्ष रूप से चंडीगढ़ के समानांतर हेलीमंडी पालिका कार्यालय में बैठकर सरकार चला रहे हैं । इस बात को कहने में कतई भी संकोच नहीं है, क्योंकि बीते कुछ माह के दौरान जिस प्रकार से मनमानी और मनमाने काम किए जा रहे हैं उनको देखकर आम जनमानस भी यही सोचने पर मजबूर हो गयी है

सीधी बात करते हैं हेली मंडी नगर पालिका के वार्ड नंबर 15 में 25 अगस्त को राव इंद्रजीत सिंह के द्वारा खंडेवला सड़क मार्ग कच्चा रास्ता का उद्घाटन किया गया, अब लाख टके का सवाल यह है कि क्या इलाके के सांसद और केंद्र में मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को यह बात मालूम थी कि जिस सड़क मार्ग का उनके हाथों उद्घाटन करवाया जा रहा है वहीं पर ही अवैध रूप से कुछ कथित रूप से प्रॉपर्टी डीलरों को फायदा पहुंचाने के लिए सभी नियम कानून ताक पर रखकर मनमाने तरीके से अवैध पानी के कनेक्शन और सीवरेज लाइन डाली जा चुकी है ।

यह सीवरेज और पानी के कनेक्शन के बाद ही राव इंद्रजीत के हाथों इस पूरे प्रोजेक्ट का उद्घाटन करवाया गया । इसके पीछे शायद कारण यह रहा है कि केंद्र के मंत्री का नाम आने के बाद पूरे अवैध कुकृत्य के ऊपर राजनीतिक और सरकारी पर्दा डलकर सहित संरक्षण मिल जाएगा , लेकिन ऐसा हुआ नहीं। मामला सुर्खियों में आया, पार्षदों ने विरोध एतराज किया । यह मामला पार्षदों के द्वारा उठाया जाने के बाद मीडिया में भी सुर्खियां बना । इसके साथ ही जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के द्वारा हेलीमंडी पालिका प्रशासन को पत्र लिखकर अवैध रूप से पेयजल कनेक्शन और सीवरेज कनेक्शन जन स्वास्थ्य विभाग की सरकारी लाइन में जोड़ने पर कड़ा एतराज जताया गया इस मामले में मुकदमा दर्ज किया जाने के लिए हेली मंडी पुलिस में भी जन स्वास्थ्य विभाग के द्वारा शिकायत दी हुई है।

बहरहाल लाख टके का सवाल यह है कि अवैध पानी के कनेक्शन और सीवरेज पाइप लाइन को नेस्तनाबूद करने से रोकने के लिए किस नेता अथवा अधिकारी का दबाव बना हुआ है । अपने राजनीतिक जीवन में राव इंद्रजीत सिंह ऐसे कार्यों को प्राथमिकता प्रदान नहीं करते जिनमें  किसी भी प्रकार का विवाद ना हो या वह कथित गैरकानूनी हो। लेकिन यहां तो नगर पालिका क्षेत्र सीमा से बाहर जाकर अनअप्रूव्ड इलाके में पेयजल-सीवरेज जोड़कर पूरी तरह से योजनाबद्ध गैर कानूनी काम किया गया है । लगता है इस पूरे मामले में भी राव इंद्रजीत सिंह को पूरी तरह से अंधेरे में रखा गया और बड़े नाम की आड़ में अवैध कॉलोनी काटने के लिए इस सड़क मार्ग का उनके ही हाथों उद्घाटन करवाया गया । लाख टके का सवाल यह है की आंखिर यहां वार्ड नंबर 15 कच्चा खंडेवला मार्ग पर अवैध पानी के कनेक्शन सीवरेज के कनेक्शन जन स्वास्थ्य विभाग और पटौदी के एसडीएम के द्वारा कब और किस प्रकार से नेस्ताबूद किए जा सकेंगे । इस पूरे अवैध रूप से जुड़े गए पानी और सीवरेज के कनेक्शन इस साइट का मौका मुआयना स्व्यं पटौदी के एसडीएम और जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के द्वारा भी किया जा चुका है।

error: Content is protected !!