बिजली का करंट लगने से युवक की मौत, लोगो ने लगाया जाम

पुनहाना कृष्ण आर्य

मंगलवार को पिनगवां कस्बा के वार्ड नम्बर 4 में एक 30 वर्षीय युवक की बिजली का करंट लगने से मौत हो गई। मृतक के 4 नाबालिग बच्चे है। नाराज ग्रमीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ पुन्हाना- नगीना रॉड पर पिनगवां में हिम्मत राय हॉस्पिटल के सामने जाम लगा दिया। जाम में भारी संख्या में महिलाएं भी रॉड जाम में बैठ गई और मृतक यूनुस पुत्र इल्यास को इंसाफ दिलाने और घरों के ऊपर से गुजर रहे तारों को हटाने की मांग करने लगे।

 पुलिस ने मृतक के भाई यूसुफ की शिकायत पर बिजली करंट से इत्तिफाकन से मौत होने का मामला दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम कराने मांदीखेड़ा के अल आफिया अस्पताल भेज दिया है। 

मृतक यूनुस के भाई यूसुफ पुत्र इल्यास ने बताया कि मंगलवार को करीब दस बजे यूनुस अपने घर से पिनगवां अड्डे पर किसी काम से निकला था। अचानक रहमान  नम्बरदार के मकान के पास यूनुस को शोर सुना। बच्चे के रहे थे कि बचाओ बचाओ बंदरों ने काट खाया। बच्चों को बंदरो से बचाने के लिए यूनुस लाठी लेकर छत पर चढ़ गया। इत्तिफाकन छत के  ऊपर से गुजर रहे बिजली की 11 हज़ार वाल्ट की तार से टकरा गया और वह उनके ऊपर ही गिर गया। जिससे बिजली ने यूनुस पकड़ लिया और करंट लगने से मौत हो गई। 

उन्होंने बताया कि यूनुस की गर्दन, हाथ, गुप्तांग और पैरों में करंट लग गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मृतक यूनुस के 4 नाबालिग छोटे छोटे बच्चे है। सरकार को परिवार की मदद करनी चाहिये।

क्या कहती है पुलिस

जांच अधिकारी खेम चंद का कहना है कि मृतक के भाई यूसुफ की शिकायत पर इत्तिफाकन मौत का मामला दर्ज कर दिया गया है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा। मामले की जांच की जा रही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!