केन्द्र सरकार को कमजोर करने का काम कर रही है हरियाणा सरकार

भारतीय मजदूर संघ की औधोगिक ईकाई भारतीय प्राईवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ के राष्ट्रीय महामंत्री योगेश शर्मा ने आज मीडिया को जारी ब्यान में बताया कि हरियाणा सरकार ने केन्द्र सरकार की योजनाओं को ही खत्म करने का संकल्प कर रखा है। केन्द्रीय सरकार के सड़क एवं परिवहन विभाग के मंत्रालय ने जब से देश में लॉकडाउन लागु हुआ है, देश भर में भारतीय प्राईवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ के निवेदन पर देश भर के कमशर््िायल वाहन चालको को रियायत देते हुए लाईसेन्स, परमिट, पासिंग व दूसरे कागजात में छूट 31 दिसम्ंबर 2020 तक की मियाद बढ़ा दी है, लेकिन उसके बावजूद हरियाणा सरकार बिना लेट हुए भी वाहन चालको से गैर कानूनी रूप से पैनल्टी की आड़ में अवैध वसूली कर रही है। जिन वाहन चालको के परमिट की मियाद 2 सितम्बर 2020 को खत्म होगी उनसे भी आज 28 अगस्त को भी फीस जमा करने के बावजूद एक हजार की गैरकानूनी पैनल्टी वसूल की जा रही है।

योगेश शर्मा ने बताया कि हरियाणा सरकार का आरटीओ विभाग केन्द्र सरकार के निर्देर्शो का सरेआम उल्लंघन कर रहा है। योगेश शर्मा ने कहा कि पिछले दिनों हरियाणा की तहसिलों में पाएं गए रजिस्ट्रीयों में घोटालों से भी बड़े घोटाले  आरटीओ विभाग गुरूग्राम में किए जा रहे है, अगर सरकार इनकी जांच करवाएं तों बहुत सा काला सच निकल कर सामने आएगा।

योगेश शर्मा ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री नितीन गड़करी जी ने पहले 31 जुलाई फिर 30 सितम्बर और  अभी 24 अगस्त को 31 दिसम्बर 2020 तक के लिए सभी राज्य सरकारों को आदेश जारी किए है, उसके बावजूद गुरूग्राम आरटीओ विभाग सरेआम गुंडागंर्दी कर रहा है।

योगेश शर्मा ने बताया कि भारतीय प्राईवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ हरियाणा सरकार से मांग करता है कि जिस प्रकार से सारे देश में इस बात का प्रचार किया जा रही है कि हरियाणा सरकार ईमानदार सरकार है, तो सरकार को उसके अनुरूप काम भी करना चाहिए। अगर सरकार ने सम्बंधित विभाग पर जल्द से जल्द कार्यवाही अमल में नही लाई तो सरकार के ईमानदारी के दावे झूठे साबित होंगे।

योगेश शर्मा ने बताया कि यह कोई पहला मामला नही है, इससे पहले भी अनेको मामले हमारे सामने आए है और हमने विभाग को कई बार सूचित किया है, लेकिन विभाग जानबूझकर गुंगा, बेहरा बना बैठा है।

योगेश शर्मा ने कहा कि अगर सरकार इस मामले को तुरंत प्रभाव से संज्ञान लेकर रोकने का काम नही करेगी तो भारतीय प्राईवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ का एक एक कार्यकर्ता आने वाले उपचुनाव में गांव गांव जाकर सरकार की सच्चाई सभी के सामने रखने का काम करेंगे।
इस अवसर पर हरियाणा ऑटों चालक संघ के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत शर्मा, रामचंद, अजीत ठाकुर, राजू, संजय प्रधान उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!