पटौदी के नागरिक अस्पताल में 15 दिन से जारी धरना.
रविवार से अस्पताल परिसर के बाहर सड़क पर धरना

फतह सिंह उजाला

पटौदी । आशा वर्कर्स यूनियन हरियाणा संबंधित सीटू व सहयोगी सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रतिनिधिमंडल को सरकार के द्वारा भाव नहीं दिए जाने से गुस्साए आशा वर्कर व अन्य कर्मचारी संगठनों ने 26 अगस्त को हरियाणा विधानसभा घेराव का ऐलान किया है। इसी कड़ी में पटौदी के नागरिक अस्पताल परिसर में 15 दिन भी आशा वर्कर्स का धरना और विरोध प्रदर्शन जारी रहा। शनिवार को आषा वर्कर्स ने एलान किया कि 26 अगस्त को पटौदी के मुख्य चैराहे पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का पुतला फूंका जाएगा और इसके बाद चंडीगढ़ घेराव के लिए प्रस्थान करेंगी।

शनिवार को सीटू के जिला सचिव धर्मवीर सैनी के अलावा आशा वर्कर्स में कमलेश, बेबी ,रेणु वाला, राजरानी, अंजू ,सुनीता ,पूनम, मीरा व अन्य ने धरने पर बैठे सहयोगी आशा वर्कर्स को संबोधित किया। इस मौके पर आशा वर्कर्स के द्वारा अपनी मांगों के समर्थन में और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सहित गृह मंत्री अनिल विज के विरोध में नारेबाजी भी की गई । आशा वर्कर्स में अपनी मांगों को दोहराते हुए कहा कि उन्हें न्यूनतम प्रतिमाह वेतनमान जो सरकार के द्वारा घोषित किया गया है वह दिया जाए। इसी कड़ी में आशा वर्कर्स ने ऐलान किया कि अपनी मांगे पूरी होने तक उनका धरना और विरोध प्रदर्शन पहले की तरह ही जारी रहेगा ।

आशा वर्कर्स ने कहा कि वह अपना हक मांग रही है ,सरकार से या किसी मंत्री से भीख नहीं मांग रही। स्वास्थ्य सेवाओं के साथ-साथ अन्य कार्यों के लिए आशा महत्वपूर्ण कड़ी हैं । केवल मात्र 4000 रूपए मानदेय देकर आशा वर्कर से सरकार के द्वारा सबसे अधिक कार्य लिया जा रहा है । यहां तक की आशा वर्कर्स 24 घंटे काम करने के लिए मजबूर हो रही हैं।

 सरकार के द्वारा मांगे नहीं माने जाने से गुस्साई आशा वर्कर्स ने सरकार के खिलाफ खुलकर प्रदर्शन करते हुए नारे भी लगाए। दोनों हाथों को आसमान की तरफ लहराते हुए और नारे लिखी पट्टियां हाथ में लिए आशा वर्कर्स के द्वारा,  तख्त बदल दो और बेईमानों का राज बदल दो, खट्टर सरकार हो बर्बाद-हो बर्बाद, कच्ची नौकरी और पक्का काम अब नहीं चलेगा, समान काम समान वेतन की नीति लागू करो , अभी तो ली अंगड़ाई है बाकी अभी और लड़ाई है, जैसे गगनभेदी नारे भी लगाए गए । इसके साथ ही आषा वर्कर्स बोली कि 26 को चंडीगढ़ के लिए यहां से रवाना होंगी , जहां चंडीगढ़ पहुंचकर विधानसभा घेराव में प्रदेश भर से आई हुई आशा वर्कर्स के साथ कंधे से कंधा मिलाकर अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए अपनी आवाज विधानसभा तक पहुंचाने से पीछे नहीं हटेगी।

error: Content is protected !!