किलोमीटर स्कीम के बाद अब स्टेज कैरिज स्कीम में घोटाले की आशंका

चंडीगढ़। हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी के आह्वान पर मगलवार को यूनियन कार्यालय में डिपो तालमेल कमेटी नेता सतीश कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक का संचालन श्रवण कुमार जांगड़ा ने किया। बैठक में तालमेल कमेटी नेताओं ने स्टेज कैरिज स्कीम में घोटाले की आशंका जताई। हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी के वरिष्ठ नेता इन्द्र सिंह बधाना व नसीब जाखड़ ने बैठक में कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा किलोमीटर स्कीम के बाद अब स्टेज कैरिज स्कीम में भी हरियाणा सरकार की नाक के नीचे विभाग के उच्च अधिकारियों व आरटीओ की मिलीभगत से घोटाले की आशंका नजर आ रही हैं।

उन्होंने कहा सरकार ने शायद किलोमीटर स्कीम में हुए घोटाले से सबक नही लिया। कर्मचारी नेताओं ने कहा किलोमीटर स्कीम घोटाले में शामिल उच्च अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं करने से अब अधिकारियों के हौसले बुलंद हो गए। जिस कारण  स्टेज कैरिज स्कीम के तहत दिये गये रूट परमिट को अधिकारियों ने मन मर्जी से एक जिला से दुसरे जिला तक रूट परमिट बढ़ा कर प्राइवेट बस मालिकों को फायदा पहुंचाने का कार्य किया है। उन्होंने कहा इसमें अधिकारियों व प्राइवेट बस मालिकों की मिलीभगत की बूआ रही है। कर्मचारी नेताओं ने स्टेज कैरिज स्कीम में हो रही गड़बड़ियों की जांच हाईकोर्ट के सीटिंग जज से करवाने की मांग की।

उन्होंने कहा सरकार व उच्च अधिकारी विभाग को निजी हाथों में देकर जनता को मिल रही बेहतर व सुरक्षित परिवहन सेवा समाप्त करने में लगे हुए हैं। तालमेल कमेटी नेताओं ने कहा कर्मचारियों की लम्बित मांगों को अधिकारियों ने रद्दी की टोकरी में डाल दिया है। बैठक में सतीश कुमार, श्रवण कुमार जांगड़ा, जयदीप सिंह व सुरेश कुमार नांदल ने सरकार की कर्मचारी व जन विरोधी नीतियों की जमकर आलोचना की।

error: Content is protected !!