गुरूग्राम, 11 अगस्त। स्वतंत्रता दिवस समारोह भव्य रूप से मनाने के लिए जिला में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। प्रतिदिन सुबह 9 बजे गुरूग्राम के सैक्टर 38 स्थित ताऊ देवीलाल खेल परिसर में परेड में भाग लेने वाली टुकड़ियां मार्च पास्ट की रिहर्सल कर रही हैं। 

जिला प्रशासन के प्रवक्ता ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस बार भी मार्च पास्ट में हरियाणा पुलिस पुरूष तथा महिला वर्ग की टुकड़ियों के अलावा, टैªफिक पुलिस, एनसीसी सीनियर व जुनियर डिवीजन, गल्र्स स्काउट्स एण्ड गाईड की टुकड़ियां भाग लेंगी। इस बार सिविल डिफेंस की टुकड़ी भी पहली बार मार्च पास्ट में नजर आएगी। स्वतंत्रता दिवस समारोह में इस बार गुरूग्राम जिला में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चैटाला मुख्य अतिथि होंगे और उनके सामने बेहतरीन से बेहतरीन मार्च पास्ट प्रस्तुत करने के लिए टुकड़ियां अभ्यास कर रही हैं। 

उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी की वजह से इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस समारोह में परेड, मुख्य अतिथि का संदेश तथा कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करने का कार्यक्रम रहेगा और उसमें भी कोरोना प्रोटोकोल का पूरा ध्यान रखा जाएगा। इस राष्ट्रीय दिवस पर स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले देशभक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा मास पीटी व डंबल शो आदि का प्रदर्शन इस बार देखने को नहीं मिलेगा। यही नहीं, इस बार के जिला स्तरीय समारोह मंे कोरोना संक्रमण को देखते स्वतंत्रता सेनानी तथा युद्ध वीरांगनाएं भी  नहीं होंगी और जिला प्रशासन द्वारा उन्हें उनके घर पर जाकर ही सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है। गुरूग्राम जिला में वर्तमान में तीन स्वतंत्रता सेनानी तथा 26 युद्ध वीरांगनाएं हैं। 

error: Content is protected !!