जीएमडीए व रेडक्रॉस की ओर से लगाया गया शिविर

गुरुग्रामः 07 अगस्त 2020,     शुक्रवार को यहां सेक्टर-38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण व रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 80 यूनिट रक्तदान हुआ। इस शिविर का शुभारंभ जीएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं अतिरिक्त मुख्य सचिव वीएस कुंडू व रेडक्रॉस की चेयरपर्सन शुभि ने किया। नागरिक अस्पताल की टीम ने रक्त लिया। 

     इस मौके पर रेडक्रॉस सचिव महेश गुप्ता, जीएमडीए के चीफ इंजीनियर प्रदीप कुमार, प्रोजेक्ट कॉडिनेटर केसी शर्मा, एसई राजेश बंसल, देवीलाल स्टेडियम के मैनेजर सुखबीर सिंह, हेड जीआईएस सुल्तान सिंह, एमसीजी से हेल्थ सुपरवाईजर प्रेम प्रकाश भी मौजूद रहे। खास बात यह रही कि चीफ इंजीनियर प्रदीप कुमार, एसई राजेश बंसल और मैनेजर सुखबीर ङ्क्षसह ने भी रक्तदान किया। यहां स्टेडियम के स्पोट्र्स के युवाओं ने भी बढ़-चढ़कर रक्तदान किया।

         चेयरपर्सन शुभि ने कहा कि रक्तदान करके हमें अधिक से अधिक लोगों को जीवनदान देना चाहिए। क्योंकि रक्त के अभाव रोजाना अनेकों जिंदगियों खत्म हो जाती हैं। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे रक्तदान के लिए औरों को भी प्रेरित करें और खुद भी समय-समय पर रक्तदान करें। दान किया हुआ रक्त तीन महीने में पूरा हो जाती है। उन्होंने रेडक्रॉस के कार्यों की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान जिस तरह से रेडक्रॉस ने अपनी भूमिका निभाई, वह अविस्मरणीय है। अब रक्तदान के लिए रेडक्रॉस लगातार शिविर लगा रहा है। जिला भर में शिविर लगाए जा चुके हैं।

       अतिरिक्त मुख्य सचिव वीएस कुंडू ने कहा कि रक्तदान को लेकर हम सबको जागरुक होना चाहिए। रक्त की कोई कीमत नहीं होती। इंसान को यह गौरव हासिल है कि वह अपना रक्त देकर ही इंसान का जीवन बचा सकता है। इंसान को इंसान का ही रक्त चढ़ाया जा सकता है। देवीलाल स्टेडियम के मैनेजर सुखबीर सिंह के मुताबिक रक्तदान शिविर में भाग लेने वालों से पूर्व में ही आह्वान किया गया था वे रक्तदान के इच्छुक लोग अपना नाम, पता, मोबाइल नंबर ई-मेल के माध्यम से मांगे गए थे। ताकि शिविर की तैयारियां उसी हिसाब से की जा सकें।

      शिविर में रेडक्रॉस की ओर से सुरेश गुप्ता, रिटायर कर्नल पीके भल्ला, अतुल पराशर, कविता सरकार, पंकज, सरोज, रामचंद्र, जयभगवान का अहम योगदान रहा।

error: Content is protected !!