पर्यावरण संरक्षण को समर्पित अभियान की रक्षा बंधन से होगी शुरूआत. प्रदेश में कई अलग-अलग स्थानों पर करेंगे वृक्षारोपण के कार्यक्रम
मुख्यमंत्री मनोहर लाल, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़  और अनिल विज समेत कई बड़े नेता होंगे शामिल

रमेश गोयत

चंडीगढ़, 2 अगस्त 2020. नए अध्यक्ष के नियुक्त होने के बाद भाजपा ने अपना पहला अभियान पर्यावरण के नाम कर दिया ।प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने 3 अगस्त रक्षा बंधन से म्हारा हरयाणा-हरा भरा हरयाणा नाम से वृक्षारोपण के अभियान शुरू करने का निर्णय लिया है, जो 16 अगस्त को भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पूण्यतिथि तक चलेगा। भाजपा के पर्यावरण को समर्पित इस अभियान के प्रदेश संयोजक के तौर पर पूर्व विधायक पवन सैनी को जिम्मेदारी सौपी गई है। अभियान की शुरुआत करते हुए पंचकूला से मुख्यमंत्री मनोहर लाल और विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता वृक्षारोपण करेंगे। इसी तरह भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ और प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज अम्बाला छावनी में, भाजपा के पूर्व अध्यक्ष सुभाष बराला टोहाना में, सांसद एवं भाजपा के प्रदेश महामंत्री संजय भाटिया समालखा में, म्हारा हरयाणा-हरा भरा हरयाणा अभियान के प्रदेश संयोजक पूर्व विधायक पवन सैनी लाडवा में, भाजपा के प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल करनाल में वृक्षारोपण के कार्यक्रमों में शामिल होकर वृक्षारोपण करेंगे द्य च्च्म्हारा हरयाणा-हरा भरा हरयाणा अभियान के तहत जिला स्तर और फिर मंडल स्तर पर भी वृक्षारोपण के कार्यक्रम किए जाएंगे ।

3 अगस्त से शुरू होने वाले अभियान में कार्यकर्ताओं को पौधे लगाकर सेल्फी विद ट्री’ के नाम से सोशल मीडिया पर अपनी और अपने लगाए गए पौधे की फोटो को भी वायरल करना है। यह अभियान जिला, मंडल और फिर बूथ स्तर तक चलाया जाएगा, इस पूरे अभियान के अंतर्गत 5 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य भाजपा द्वारा लिया गया है। भाजपा के कार्यकर्ताओं को प्रत्येक मंडल पर 1500 पौधे और हर एक बूथ पर कम से कम 25 पौधे लगाने का लक्ष्य दिया गया है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने इस अभियान के लिए पार्टी के सभी नेताओं से बढ़ चढ़ के भाग लेने का आह्वान किया है। पार्टी के सभी सांसद, विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, चेयरमैन/वाईस चेयरमेन, जिला पार्षद, पंचायत समिति सदस्य, नगर पार्षद,सरपंच व सदस्य इस अभियान में अपनी भूमिका निभाएंगे ।

इस अभियान के दौरान पार्टी के कार्यकर्ताओं को पौधे वितरण के कार्यक्रम भी करने है और साथ ही अपने अपने स्थान पर सार्वजिक स्थलों पर जैसे चौपाल, हस्पताल, सामुदायिक केंद्र, स्कूल, तालाब आदि पर भी पौधे लगाकर उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी निर्धारित करनी है । कोरोना महामारी के इस विकट समय में भाजपा के कार्यकर्ताओं को स्पष्ट निर्देश है कि किसी भी कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने का विशेष ध्यान रखा जाए।

error: Content is protected !!