इससे पूर्व इस सड़क को लेकर स्थानीय मंत्री व डिप्टी सीएम तक लोग दे चुके है ज्ञापन -सड़क में 2-3 फिट तक गहरे हो चुके गढ्ढों में रोज हो रहे हादसे 

अशोक कुमार कौशिक

नारनौल। फैजाबाद-सीहमा-बेवल टूटे सड़क मार्ग बने गहरे गढ्ढों में रविवार सुबह सीहमा शराब ठेके के पास एक ट्रक सड़क के गढ्ढों में फंस कर खराब हो गया उसके तुरंत बाद एक गाड़ी गढ़े में बंद हो गई जिसके चलते सड़क के दोनों ओर बड़े वाहनों की कतार लग गई। रक्षा बंधन के त्यौहार पर बाइकों पर अपने मायके जाने के लिए घर से निकली बहनों को खांसी परेशानी उठानी पड़ी। सड़क के गहरे गढ्ढों से निकलते वक्त कई बहने कीचड़ में गिर गई जिन्हें लोगों ने उठाया वहीं सड़क के गढ्ढों में फंसे वाहनों को लोगों ने धक्के देकर निकाला।

खराब सड़क पर वाहनों के जाम की सूचना पाकर पहुंचे फैजाबाद पुलिस चौकी के पुलिसकर्मियों को पूर्व सरपंच सूबे सिंह, पंच हेमंत, सुरेंद्र, अजित सिंह,  बिंटू, महिपाल, सतीश, प्रमोद, राजू, देवेंद्र, हाथी, वेदप्रकाश, बिरेंद्र,महेंद्र ने बताया कि सड़क के नव निर्माण को लेकर विभिन्न गांवों के पंच-सरपंचों ने अनेक बार डीसी साहब से लेकर स्थानीय नारनौल विधायक एवं राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव व सड़क मंत्री एवं डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला तक नाम से ज्ञापन दे चुके है लेकिन जनता की कोई सुनवाई इस सड़क को लेकर नही हो रही।

पूर्व सरपंच सूबे सिंह, पंच हेमंत सिहमा ने बताया कि फैजाबाद-सीहमा-बेवल तक का सड़क मार्ग 2 साल से बुरी तरह टूटा पड़ा है। सड़क मार्ग में 2 से 3 फिट के गहरे गढ़े हो चुके है जिसके चलते आये दिन कार व गाड़ियों के चैंबर फुट रहे है वहीं मोटर साइकिल चालक सड़क के गहरे गढ्ढों में गिरकर घायल हो रहे है। मौके पर खड़े लीगों ने कहा कि सरकार के लिए बड़े शर्म की बात है कि प्रदेश में 12वीं कक्षा के बोर्ड में टॉपर रही खामपुरा की बेटी छात्रा मनीषा पढ़ाई के लिए रोज 4 किलोमीटर सिहमा स्कूल में इसी सड़क के गढ्ढों में से 2 साल तक सफर करती रही लेकिन सरकार ने सड़क के गढ्ढों में पेंचवर्क करवाना दो साल से ठीक नही समझा।

रक्षा बंधन के त्यौहार पर बाइक द्वारा मायके जा रही महिलाओं ने सड़क के गढ्ढों में भरे कीचड़ से गुजरते वक्त सरकार को खूब खरी खोटी सुनाई। गौरतलब है कि इस सड़क के नवनिर्माण को लेकर  एक दर्जन गांवो के सरपंचों ने जिसमें सिहमा, कलवाड़ी, दोंगड़ा अहीर, दोंगड़ा जाट, अटाली, मुंडियाखेड़ा, दुबलाना आदि ने हस्ताक्षर करके सरकार के मंत्रियों के नाम ज्ञापन दे चुके है। लेकिन उन्हें 2 साल से अभी तक सड़क बनाने के केवल झूठे आश्वासन ही मिले है।

 फैजाबाद पुलिस चौकी इंचार्ज एएसआई सारिका ने जल्द ही इस सड़क के गढ्ढों को भरवाने का आश्वासन दिया है।

error: Content is protected !!