-ईलाके के नुमाईन्दों की चुप्पी कर रही लोगों को आन्दोलित -अधिवक्ता कुलदीप भरगड़ ने छेड़ा न्याय अभियान

अशोक कुमार कौशिक

नारनौल। जिले के एक गांव की एक मासूम 14 वर्ष की सपना की हत्या कर जबरन बिना पोस्टमार्टम व पुलिस को सूचना दिये बिना मासूम के गरीब माता-पिता पर दबाव डालकर नोएडा में ही दाहसंस्कार करवा दिया गया। उसे इंसाफ दिलवाने के लिए समाज के समाजसेवियों और अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने वाले स्वाभिमानी लोगों से पीड़ित लड़की की मां सोनिया शर्मा के साथ अधिवक्ता कुलदीप सिंह भरगड़ ने एक अपील की है। भरगड़ कहना है कि पुलिस जो सेवा, सुरक्षा और सहयोग का नारा देती है वह उत्तरप्रदेश के कुछ प्रभावशाली  दोषियों को बचाने की फिराक में है जहाँ एक तरफ देश मे आजकल सभी न्यूज़ चैनलों पर सुशांत सिंह की हत्या की गुत्थी सुलझाने में पुलिस से ज्यादा न्यूज़ एंकर लगे हुऐ है, वहीं हमारे नारनौल के पास दोंगड़ा अहीर की बेटी जिसकी उम्र महज 14 वर्ष थी और जिसके माता-पिता गरीब हालात में है ने अपने बच्चों को शिक्षा दिलवाने हेतु नोएडा गुरुकुल में शिक्षा हेतु भेजा था।

इस गुरुकुल का संचालन एक प्रभावशाली व्यक्ति जयेंद्र कुमार एवं उसकी पत्नी सीमा द्वारा किया जाता है। यह गुरुकुल आर्ष कन्या गुरुकुल वैदधाम सौरखा सैक्टर 49, गौतम बुध नगर, उत्तर प्रदेश में स्थित है। गत तीन जुलाई को मासूम के माता-पिता के पास जयेंद्र कुमार का फोन प्रातः काल  आता है और उन्हें तत्काल आश्रम पहुंचने का फरमान जारी होता है। वहां पहुंचने पर उन्हें बताया जाता है की मासूम ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली है। आश्चर्य है कि ना तो उस मासूम की लाश को उसके माता-पिता को अपने घर लेकर आने की इजाजत दी जाती है और न ही पुलिस रिपोर्ट की जाती है। बल्कि उन्हें डरा-धमका कर और दबाव में लेकर नोएडा में ही जबरन  मासूम का अंतिम संस्कार करवा दिया जाता है। ना कोई पोस्टमार्टम करवाया जाता है और ना ही कोई पुलिस को सूचना दी जाती है। संदिग्ध मामला देखने और सुनने से ही पता चलता है और उसके बाद मासूम के माता पिता पुलिस के चक्कर लगाते रहते हैं। काफी मशक्त के बाद गत 17 जुलाई को जाकर मुकदमा दर्ज होता है।  यह मुकदमा नंबर 0635 दिनांक 17-7-2020 जेर धारा 302, 201, 342, 506, 34 भारतीय दंड संहिता के तहत थाना नोएडा सेक्टर 49 में दर्ज किया जाता है। 

सबसे आश्चर्य की बात है लड़की बचाओं लड़की पढा़ओं का दम्भ भरने वाली योगी सरकार और उनकी पुलिस आज भी हाथ पर हाथ रखे है। आज रोज तक मासूम की मां सोनिया शर्मा की ना तो कहीं सुनवाई हुई है और ना ही जयेंद्र कुमार के खिलाफ पुलिस ने कोई कार्यवाही व जांच की है । जबकि मासूम की मां बार-बार नोएडा पुलिस व नारनौल पुलिस के चक्कर लगा चुकी है। वह कई मर्तबा फोन पर यूपी पुलिस से संपर्क साध चुकी है। सोफिया शर्मा का आरोप है कि मामले में राजीनामे का दबाव दिया जा रहा है । पैसे का प्रलोभन दिया जा रहा है। पुलिस ने आज रोज तक कोई कार्यवाही ना की है।

शिकायतकर्ता जिला महेंद्रगढ़ के विधायकों एवं मंत्रियों से भी मिल चुकी है लेकिन जैसे लगता है मंत्री एव विधायक तो जीतने के बाद केवल काजू बादाम खाने तक के काम के रह गए हैं। इसलिए आम जनता को संगठित होकर मासूम के लिए न्याय की लड़ाई लड़नी पड़ेगी। क्योंकि हो सकता है इस प्रकरण में भी काफी चौंकाने वाले कारनामे उजागर हो जाए, ना जाने कितनी मासूमों की चीख इस गुरुकुल में इसी प्रकार दबी हो।  

अधिवक्ता कुलदीप सिंह भरगड़ का कहना है कि बड़ा अफसोस है किसी भी न्यूज़ चैनल ने इसे आज रोज तक मुद्दा ना बनाया है, इसलिए मेरी आप सभी से विनती है कि आप हम सब मिलकर इस मासूम को इंसाफ दिलाने के लिए एक मुहिम चलाएं और संगठित होकर इस मासूम सपना की कानूनी लड़ाई लड़ें क्योंकि वो एक बेटी थी और सरकार केवल बेटियों को बचाने और पढ़ाने का सलोगन मात्र दे रही है, इसलिए पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने हेतु अब लोग सोशल मीडिया पर सक्रिय हो रहे है।

error: Content is protected !!