-विधायक बलराज कुंडू ने सैमाण में अच्छे नम्बर लेने वाले बच्चों को किया सम्मानित।. -11-11 सौ रुपये के नकद ईनाम और ट्राफी व ऑक्सफ़ोर्ड डिक्शनरी की भेंट। -विधायक बोले-बेटियां बेफिक्र रहें, जरूरत के मुताबिक चलेंगी नई फ़्री बसें।

महम, 31 जुलाई : शिक्षा ही एकमात्र ऐसा जरिया है जिसके माध्यम से आप अपना बड़े से बड़ा लक्ष्य भी आसानी से हासिल कर सकते हो लेकिन इसके लिए आप सभी को पूरे मन से पढ़ाई करनी होगी। यह बात आज महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने गांव सैमाण में आयोजित एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कही। यह कार्यक्रम खासतौर से गांव के उन बेटे-बेटियों को सम्मानित करने के लिए आयोजित किया गया था जिन्होंने दसवीं और बारहवीं कक्षाओं में अच्छे अंक हासिल करके अपने माता-पिता और गांव तथा स्कूल का नाम रोशन किया है। इस मौके पर विधायक बलराज कुंडू ने बच्चों को जूस पिलाया और मिठाई खिलाई तथा सभी को ट्राफी और ऑक्सफ़ोर्ड की डिक्शनरी देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम के आयोजक लीलू फौजी और अन्य मौजिज ग्रामीणों की ओर से गांव पहुंचने पर बलराज कुंडू का स्वागत किया गया। विधायक कुंडू ने बच्चों को मोटिवेट करने के लिए ₹ 1100-1100 का नकद ईनाम भी दिया और घोषणा की कि गांव की बेटियों के लिए जरूरत के मुताबिक और भी फ्री बसें चलाएंगे। उन्होंने कहा कि बेटियां अपनी पढ़ाई पर फोकस करें और गांव से शहर के स्कूल-कालेज तक सुरक्षित जाने-आने की फिक्र ना करें क्योंकि उनके लिए फ्री बसों की सर्विस ऐसे ही चलती रहेगी जैसे बरसों से चली आ रही है। जरूरतमंद बच्चों को कालेज की फीस आदि में हर सम्भव आर्थिक मदद का आश्वासन भी कुंडू ने दिया। उन्होंने कहा कि अगर किसी अभिभावक को आर्थिक तंगी है तो भी बच्चों को घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि तुम्हारा एमएलए तुम्हारे साथ खड़ा है।

विधायक कुंडू ने कहा कि सभी बच्चे अपनी पसंद के सब्जेक्ट पर फोकस करते हुए शेड्यूल बनाकर पढ़ाई करें तो आसानी से अपना टारगेट अचीव कर सकते हैं।

इस मौके पर सरपंच रामनिवास, ब्लॉक समिति चेयरमैन समुन्दर, पूर्व सरपंच सुनील उर्फ काला, पूर्व सरपंच सूबे सिंह, पवन सिवाच, सुधीर जांगड़ा, राकेश सिवाच, सुखबीर, महाले, सतीश सिवाच एवं पंच सुरेश आदि समेत अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!