– केंद्रीय मंत्री एवं गुरुग्राम के सांसद राव इंद्रजीत सिंह की अनुशंसा पर रेलवे मंत्रालय द्वारा लगाई गई हैं मशीनें

गुरुग्राम, 18 जुलाई। स्थानीय रेलवे स्टेशन पर रेल मंत्रालय की ओर से लगाई गई ऑटोमेटिक हैंड सेनीटाइजर मशीन का शुभारंभ शनिवार को गुरुग्राम विधायक सुधीर सिंगला व मेयर मधु आजाद ने किया। इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के सहायक निजी सचिव नरेश शर्मा विशेष रूप से मौजूद थे। 

रेल मंत्रालय की ओर से उत्तर रेलवे के सभी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधाओं के लिए सेंसर युक्त हैंड सेनीटाइजर ऑटोमेटिक मशीन लगाई जा रही हैं। रेल मंत्रालय की ओर से क्षेत्रीय सांसद राव इंद्रजीत सिंह की अनुशंसा पर यह मशीनें गुरुग्राम रेलवे स्टेशन , पटौदी रेलवे स्टेशन व अन्य स्टेशनों पर लगाई जाएंगी। इस अवसर पर रेलवे स्टेशन परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया। 
रेल मंत्रालय की ओर से रेलवे स्टेशन पर 5 ऑटोमेटिक हैंड सेनीटाइजर मशीन लगाई जा रही है। इन हैंड सेनीटाइजर मशीन का प्रयोग कर यात्री अपनी सुरक्षित यात्रा कर सकेंगे। लॉकडाउन में फिलहाल करीब आधा दर्जन शताब्दी व अन्य एक्सप्रेस गाड़ियों का ही संचालन दिल्ली-जयपुर रेलवे ट्रैक पर हो रहा है, जिसमें सैकड़ों यात्री रोजाना सफर कर रहे हैं। 

इस अवसर पर रेलवे स्टेशन पर राजेंद्र पार्क को जोड़ने वाले फुट ओवर ब्रिज के बारे में भी रेलवे अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। रेलवे अधिकारी ने बताया कि सांसद व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत के प्रयासों से यह फुटओवर ब्रिज अगले 2 माह बाद शुरू हो जाएगा।

error: Content is protected !!