चिड़ी गांव के सरपंच बालिकशन के ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा

गांव के पंच कपिल ने साथी के साथ मिलकर दिया वारदात को अंजाम
दोनो मुख्य आरोपी गिरफ्तार, वारदात में प्रयुक्त हथियार बरामद
आरोपियों द्वारा पंचायती जमीन के ठेके की रकम अदा न करने पर सरपंच से चल रहा था विवाद

रोहतक, दिनांक 18 जुलाई 2020. रोहतक पुलिस ने गांव चिड़ी के सरपंच बालकिशन के ब्लाइंड मर्डर केस को हल कर लिया है। गांव चिड़ी के पंच कपिल ने अपने साथी पवन के साथ मिलकर सरपंच की हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। दोनो मुख्य आरोपियो को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियो को कल पेश अदालत कर रिमांड पर हासिल किया जाएगा। आरोपियो से गहनता से पुछताछ की जा रही है। वारदात में शामिल अन्य युवकों बारे भी जांच की जा रही है। जल्द ही अन्य आरोपियो को भी गिरफ्तार किया जाएगा। उप पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में विशेष टीम द्वारा गहनता से जांच की जा रही है।

प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक रोहतक श्री राहुल शर्मा ने बताया कि दिनांक 16.07.2020 की रात को गांव चिड़ी के सरपंच बालकिशन को अज्ञात युवकों ने उसके घर में घुसकर गोली मारने की वारदात को अंजाम दिया था। गोली लगने से सरपंच बालकिशन की मौत हो गई। बालिकशन के पुत्र कुलदीप की शिकायत के आधार पर धारा 302/452/34 भा.द.स., शस्त्र अधिनियम व एससी/एसटी अधिनियम के तहत थाना लाखनमाजरा में अज्ञात युवकों के खिलाफ अभियोग संख्या 194/2020 अंकित किया गया। मामलें की गंभीरता को देखते हुए जिला की तीनों सीआईए यूनिटों व थाना लाखनमाजरा की संयुक्त टीम का गठन कर डीएसपी महम शमशेर दहिया व डीएसपी सांपला नरेन्द्र कादयान के नेतृत्व में मामलें की गहनता से जांच की गई। प्रारंभिक जांच में सामने गांव के युवकों की वारदात में संलिप्तता रही है। दौराने जांच दिनांक 18.07.2020 को कपिल पुत्र उमेद सिंह व पवन पुत्र रणजीत निवासीगण गांव चिड़ी को रोहतक जीन्द रोड़ से अपरोच खरैंटी रोड से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। कपिल हाल में ग्राम पंचायत में पंच है तथा पवन कपिल का दोस्त है।

शुरूआती जांच में सामने आया कि आरोपियों ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया है। अभी तक की जांच में सामने आया कि कपिल व पवन ने गांव की पंचायती जमीन का ठेका ले रखा था। पंचायती जमीन के ठेका की वार्षिक राशी पंचायत के खाते में जमा करानी होती है। सरपंच बालकिशन द्वारा बार-2 कपिल व पवन को वार्षिक राशी जमा कराने के लिए कहा जा रहा था। इस बात से रंजिश रखते हुए आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया है। दिनांक 16.07.2020 को कपिल व पवन मोटरसाईकिल पर सवार सरपंच बालकिशन के घर पहुंचे। कपिल ने सरपंच बालकिशन पर फायर किया तथा मोटरसाईकिल पर सवार होकर मौके से फरार हो गए। आरोपी से वारदात में प्रयुक्त देशी पिस्तौल को बरामद किया गया है। वारदात में अन्य लोगो के शामिल होने की उम्मीद है जिन्हें काबू करने के लिए पुलिस द्वारा निरंतर प्रयास किए जा रहे है। जल्द ही अन्य आरोपियो को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक श्री राहुल शर्मा ने बताया कि उक्त मामलें को रोहतक पुलिस द्वारा चिन्हित अपराध की श्रेणी में लिया जाएगा। इस तरह की वारदातों की आगे भविष्य में पुनरावृति न हो इसके प्रयास किए जाएगे। मामले को एक उदाहरण के तौर पर प्रस्तुत किया जाएगा। इस तरह की जघन्य वारदात को अंजाम देने वाले लोगो को अदालत के माध्यम से सख्त से सख्त दिलाई जा सके, इसके लिए प्रयास किए जाएगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!