गले की फांस बनता कोरोना : बीते 24 घंटे के दौरान फिर गई 6 लोगों की जान

गुरुग्राम में बढ़ती मौत का आंकड़ा बना लोगों में खौफ.
21 मई से 24 जून तक 75 लोग कोरोना के शिकार

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम । 
 दिल्ली के साथ लगते, मेडिकल हब गुरुग्राम और औद्योगिक नगरी फरीदाबाद दोनों के बीच कोरोना के कारण बढ़ते मौत के आंकड़े आम लोगों में अब खौफ पैदा करने लगे हैं । मेडिकल हब हरियाणा की आर्थिक राजधानी साइबर सिटी गुरुग्राम की बात करें तो कोरोना कॉविड 19 एक बार फिर बीते 24 घंटे के दौरान यहां 6 लोगों की जिंदगी को निकलने में कामयाब रहा है । बीते 21 मई से 24 जून तक गुरुग्राम में कोरोना के कारण होने वाली मौत का आंकड़ा धीरे धीरे सैकड़ा की तरफ बढ़ रहा है । फिलहाल 21 मई से 24 जून के बीच में गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19, यहां 75 लोगों की जिंदगी को निगलने में सफल रहा है ।

गुरुग्राम में बीते 3 सप्ताह के दौरान 1 दिन पहले 24 घंटे का वह समय आया था , जब यहां पर कोविड-19 संक्रमित का आंकड़ा एक सौ से नीचे लुढ़क गया था । लेकिन इसके बाद एक बार फिर बुधवार को गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 पॉजिटिव केस की संख्या 117 बताई गई है। 1 दिन पहले मंगलवार को भी 24 घंटे के दौरान प्रोग्राम में कोविड-19 पॉजिटिव केस का आंकड़ा 133 पर ही था । मेडिकल हब हरियाणा की आर्थिक राजधानी गुरुग्राम पर हरियाणा ही नहीं आसपास के राज्यों के साथ-साथ देश और दुनिया की नजरें भी टिकी हुई है ।

गुरुग्राम में अभी तक कोरोना के सामने आए केस का आंकड़ा 4762 बताया गया है । इनमें से 2876 संक्रमित स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं । गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 के कारण एक्टिव केस की बात की जाए तो यह आंकड़ा 1811 का बताया गया है । बुधवार को गुरुग्राम में कोरोना कॉविड 19 संक्रमित 133 व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने-अपने घर भी लूटने वालों में शामिल हैं। कोरोना संक्रमित केस के आंकड़ों पर ध्यान दिया जाए तो बीते करीब 1 सप्ताह से यह 200 से नीचे चल रहा है , यह अपने आप में राहत की बात है । लेकिन नियमित अंतराल पर कोरोना कॉविड 19 के द्वारा लोगों की जिंदगी को अब निगलते जाना अपने आप में एक बड़ा खौफ लोगों के बीच भी दिखाई देने लगा है । यह बात अलग है कि लोग इस खौफ को जाहिर नहीं होने दे रहे हैं । हरियाणा की हरियाणा की आर्थिक राजधानी में कोरोना के कारण हो रही मौत पर भी लगाम कसने के लिए स्वास्थ्य विभाग , शासन प्रशासन और राज्य सरकार को और अधिक गंभीर तथा सकारात्मक परिणाम देने वाले प्रयास में तेजी लानी होगी ।

बीते लगभग 1 माह से गुरुग्राम कोविड-19 संक्रमित केस के आंकड़ों के मामले में हरियाणा में सबसे अव्वल ही चल रहा है । बीच में दो-तीन मौके ऐसे आए हैं , जब साथ लगते जिला फरीदाबाद में कोविड-19 संक्रमित की संख्या गुरूग्राम के मुकाबले अधिक रही है । बुधवार को भी फरीदाबाद में कोविड-19 ने डबल सेंचुरी के साथ 201 का आंकड़ा दर्ज किया है । वही जिला गुरुग्राम में यह संख्या 117 की रही है । बुधवार को सोनीपत में 29 मामले, झज्जर में 7 मामले , नूंह में दो मामले , अंबाला में 7 मामले , पलवल में 17 मामले, पंचकूला में दो मामले , जींद में तीन मामले,  यमुनानगर में 5 मामले , छोटीकाशी भिवानी में 19 मामले , आर्यभूमि कहे जाने वाले रोहतक में 22 मामले , महेंद्रगढ़ में एक मामला , अहीरवाल का लंदन कहलाने वाले रेवाड़ी में 48 मामले,  चरखी दादरी में 9 मामले और कुरुक्षेत्र में एक मामला दर्ज किया गया है ै इसके साथ ही राहत की बात यह रही है कि बुधवार को कैथल, हिसार , फतेहाबाद,  सिरसा,  करनाल,  पानीपत में कोविड-19 संक्रमित का कोई केस बीते 24 घंटे के दौरान दर्ज नहीं किया जा सका हैै ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!