कोरोना से ठीक हो चुके संगठन के कार्यकर्ता ने पेश की मिशाल ,अब मिल रही दुआएं। टिंकू कुमार वर्मा

गुरुग्राम : देश मे कोरोना महामारी का संकट तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में सामाजिक संस्था युवा शक्ति संगठन भारत की टीम पूरी ताकत से साइबर सिटी गुरूग्राम की सुरक्षा में लगी है और लोगों की मदद कर रही है,संगठन के कार्यकर्ता श्री मुकेश डागर जो कोरोना महामारी से जंग जीतकर वापस आए हैं, अब वह अपना प्लाज्मा डोनेट कर जनता की सेवा कर रहे हैं ।

ऐसे में संस्था द्वारा इंसानियत का परिचय देने वाला एक ताजा मामला सामने आया है. श्री मुकेश डागर गुरूग्राम के पटौदी चौक पर रहते है जिनका मंडी में आड़त का काम है उस दौरान ये कोरोना पॉजिटिव हो गए इनका इलाज सामान्य अस्पताल में हुआ और ठीक होने के बाद अपना कार्य शुरू कर दिया ।

लेकिन जैसे ही इन्हें संगठन के कार्यकर्ता दीपक कटारिया जी के मार्फत जानकारी मिली कि गुरूग्राम मेदांता अस्पताल में श्री संजय रावत जी कोरोना महामारी के संक्रमण से झूझ रहे हैं और उनकी हालत काफी नाजुक है और प्लाज्मा थेरेपी के जरिए ही उन्हें बचाया जा सकता है. तो ये फौरन अस्पताल पहुंच गए और प्लाज्मा डोनेट किया , श्री मुकेश डागर ने 43 साल के संजय रावत को अपना प्लाज्मा डोनेट इंसानियत की मिसाल कायम की है ।

इस अवसर पर संगठन के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष यूथ आईकन टिंकू कुमार वर्मा ने बताया कि संगठन द्वारा पिछले 3 वर्षों से संचालित मुहिम अंगदान जीवनदान के माध्यम से पूरे भारतवर्ष में 10 हजार से अधिक लोगो को अंगदान के प्रति जागरूक कर रजिस्ट्रेशन करवाया है आज मुहिम से प्रेरित होकर श्री मुकेश डागर जी ने अपना प्लाज्मा दान कर संजय रावत जी के प्राणों की रक्षा कि है इसलिए इस मानवता और इंसानियत के कार्य के लिए संस्था के पदाधिकारियों के द्वारा श्री मुकेश डागर जी को मुहिम अंगदान जीवनदान का स्मृति चिन्ह एवं पुष्पगुच्छ भेंट कर भव्य स्वागत किया गया एवं उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की गई ।

वही साइबर सिटी गुरूग्राम में ऐसे भी लोग हैं जो कोरोना को मात दे रहे है वही के सेक्टर -9 गुरूग्राम के श्री धनराज बंसल जी एवं श्री अशवनी बाली जी ने करोना की जंग जीतकर यह साबित कर दिया कि कोरोना से डरना नहीं है डटकर मुकाबला करना है और करोना को हराना है और अपने आप को और दूसरों को भी बचाना है वही धनराज बंसल एवं अशवनी बाली का आरडब्ल्यूए प्रधान नरेश कटारिया ,समाजसेवी प्रशांत चौहान ,भूषण दिवान ,विक्की वर्मा ,सूबेदार मेजर किशन कुमार अहूजा एवं युवा शक्ति संगठन भारत के अध्यक्ष टिंकू कुमार वर्मा ने फूल मालाओं के साथ स्वागत किया और उसका हौसला बढ़ाया जिससे दूसरे लोगों में भी मैसेज जाए की करोना पीड़ित को हमें सहारा देना और उसका हौसला अफजाई करना है करोना के प्रभाव को देखते हुए कहीं ना कहीं लोगों में दहशत भी बनी हुई है वही करोना पॉजिटिव मरीजों से लोगों के जहन में भेदभाव की आशंका भी रहती है हमें करोना पॉजिटिव लोगों का हौसला बढ़ाना है और डटकर करोना से मुकाबला करते हुए करोना को भागना है।

अंत मे आरडब्ल्यूए के प्रधान श्री नरेश कटारिया ने सभी सेक्टर वाशियो का धन्यवाद करते हुए कहाँ की महामारी से बचने के लिए हमे सावधानियां बरतने की आवश्यकता है इसलिए सरकार द्वारा एवं जिला प्रसासन द्वारा बताए जा रहे निर्देशो का हमे पालन करना है जिससे इस महामारी से बचा जा सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!