शहीद वीरों की वीरता, शौर्य, साहस और बलिदान को किया नमन. कहा – ये हमला बीजेपी की विदेशनीति की विफलता है. केंद्र सरकार एक्शन ले, पूरा देश इस संकट में सरकार के साथ है

पटौदी 17/6/2020 : लद्दाख की गलवान घाटी में चीनियो से हुई हिंसक झड़प में 20 से ज्यादा भारतीय सैनिको के शहीद होने और कुछ सैनिको का चीनी सेना के पास बंधक होने की खबर को चिंताजनक बताते हुए कॉन्ग्रेस नेत्री व जिला पार्षद सुनीता वर्मा ने कहा कि इस मुद्दे पर मोदी-भाजपा सरकार देश को सच बताने से भागती रही जिससे स्थिति इतनी बिगड़ी, अगर केंद्र सरकार राजनैतिक तौर पर उसी समय चीन पर कूटनीतिक दबाव बनाना शुरू कर देती जब चीन भारत मे 60 किलोमीटर तक अंदर घुस आया था तो शायद इस अनहोनी से बचा जा सकता था।

कॉन्ग्रेस नेत्री ने कहा कि हमारे कितने क्षेत्र पर चीनी सैनिकों ने इन कुछ माह में कब्जा किया है ये चीन के हमारे देश में हस्तक्षेप पर अपने प्रधानमंत्री और रक्षामन्त्री के द्वारा देशवासियों को जरूर बताना चाहिए। इस मुद्दे पर चुप्पी साधकर प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री बच नहीं सकते। सरकार को अपनी इस कूटनीतिक चूक की जवाबदेही लेनी पड़ेगी वो अपनी जुमलेबाजी से देश को गुमराह नही कर सकते।

उन्होंने कहा कि चीन की इस कायराना हरकत को झड़प कहना उचित नही होगा क्योंकि 1962 के बाद का ये युद्ध के लिए चीन का उकसावा है।

जिला पार्षद ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि दुख बहुत गहरा है, स्तब्ध हूँ, निशब्द हूँ। श्रद्धांजलि लिखना भी कठिन है। इस संकट की घड़ी में हम सब सरकार के साथ हैं, मोदी सरकार को चीन के खिलाफ सख्त एक्शन लेना चाहिए। उन्होंने केंद्र सरकार की तरफ से बनने वाले दिल्ली-मेरठ सेमी हाई स्पीड रेल कॉरिडोर का 1126 करोड़ का ठेका एक चीनी कंपनी को दिए जाने का भी विरोध करते हुए कहा कि ये वीरों की चिंताओं की गर्म राख पर किया गया केंद्र सरकार का शर्मनाक फैसला है।

error: Content is protected !!