बीते 72 घंटे में कोरोना ने ले ली 21 लोगों की जान.
मंगलवार को भी कोरोना नो जिंदगियों को निगल गया

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम । मेडिकल हब, मेडिसिटी और सुबे की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले जिला गुरुग्राम में नए सीएमआ ेके कार्यभार संभालने के बाद भी कोरोना कोविड-19 काबू में नहीं आप आ रहा है । बीते 72 घंटे में कोरोना के कारण हुई मौत के आंकड़े पर ध्यान दें तो यह 21 की संख्या बनती है । मंगलवार को कोरोना गुरुग्राम में 9 लोगों की जिंदगी लील गया। इससे पहले के 2 दिनों में भी करोना क्रमशः  6 और 6 लोगों के जीवन का अंत कर चुका है ।

मंगलवार को गुरुग्राम में कोविड-19 पॉजिटिव के कुल 205 मामले सामने आए हैं । सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक गुरुग्राम में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या 3682 तक पहुंच चुकी है। यहां पर कोविड-19 के एक्टिव केस 1722 और डिस्चार्ज होने वालों का आंकड़ा 1914 बताया गया है । बीते 21 मई से 16 जून मंगलवार तक के दौरान गुरुग्राम में कोरोना के बेकाबू या फिर बेलगाम होने की बात करें, तो यहां पर कोरोना कोविड-19 अभी तक 46 लोगों की मौत का कारण भी बन चुका है । इसके बीच में राहत की बात यह है कि मंगलवार को 139 कोविड-19 संक्रमित स्वस्थ होकर अपने-अपने घर भी लौट गए । इसी बीच में सुबे के मुखिया सीएम मनोहर लाल खट्टर भी स्वयं 2 दिन गुरुग्राम में रुके और उन्होंने यहां पर बेकाबू हो रहे कोरोना कोविड-19 को लेकर अपनी चिंता भी जाहिर की । साथ ही जिला के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ में कोरोना कोविड-19 को बेकाबू होने से रोकने के लिए चिंतन और मंथन भी किया गया।

मंगलवार को सुबे की बात करें तो यह कुल आंकड़ा 550 का बनता है । जून के दूसरे पखवाड़े के दूसरे दिन ही गुरुग्राम में कोविड-19 संक्रमित की संख्या 205 निश्चित ही चिंता का विषय है । फरीदाबाद में 174 केस , सोनीपत में 32 केस , झज्जर में 8 केस , नूंह में एक केस , अंबाला में 21 केस , पलवल में 6 केस , पानीपत में 8 केस , पंचकूला में जींद में 1-1 केस , करनाल में 13 केस , सिरसा में तीन केस,  फतेहाबाद में 4 केस, भिवानी में 7 केस , रोहतक में 25 केस , महेंद्रगढ़ में 6 केस , हिसार में 5 केस,  गुरुग्राम के साथ लगते जिला रेवाड़ी में 21 केस , चरखी दादरी में 6 केस और पंचकूला में 6 केस कोविड-19 के दर्ज किए गए हैं । यमुनानगर और कैथल में मंगलवार को कोविड-19 का कोई भी मामला सामने नहीं आया है ।

जिला गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 जिस औसतन संख्या पर ठहर गया है अथवा औसतन संक्रमित संख्या आ रही है,  वहा निश्चित ही गुरुग्राम के निवासियों के साथ स्थानीय शासन प्रशासन स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ सरकार के लिए भी चिंता का कारण बनती जा रही है । इसी कड़ी में जिस प्रकार से गुरुग्राम शहर के बाहर बीते दो-तीन दिनों के दौरान कोरोना कॉविड 19 के संक्रमितों  की संख्या सामने आ रही है उसे देखते हुए सीधे शब्दों में कहा जा सकता है कि देहात में भी कोरोना संभवत फिर से घुसने की कोशिश में लगा हुआ है । यही बात ग्रामीण अंचल में भी लोगों के बीच चिंता के तौर पर उभर कर सामने आने लगी है । 

error: Content is protected !!