गुरुग्राम 15 जून।गुरुग्राम के उपायुक्त अमित खत्री ने आज एक बार पुनः फेसबुक लाइव के माध्यम से आमजन से संवाद किया और उन्हें भरोसा दिलाया कि कोविड.19 संक्रमण से बचाव को लेकर गुरुग्राम जिला प्रशासन की तैयारियां पूरी है। इसलिए लोग घबराए नहीं बल्कि सतर्क रहते हुए अपना व अपने परिवार का बचाव करें।

 श्री खत्री ने फेसबुक लाइव के माध्यम से सोशल मीडिया पर प्राप्त होने वाली शंकाओं का चरणबद्ध तरीके से निवारण किया। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए गए इंतजामों की रूपरेखा रखी और लोगों को किसी भी प्रकार की अफवाह से बचने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए दिन रात काम करते हुए करोना योद्धाओं की भूमिका निभा रही है। उन्होंने धरातल स्तर पर काम करने वाले स्वास्थ्य विभागकर्मियों एपुलिसकर्मियोंए आयुष विभाग तथा अन्य विभागों का आभार व्यक्त किया और कहा कि लोग किसी भी प्रकार की कोरोना संक्रमण संबंधी शंकाओं के लिए जिला प्रशासन के हेल्पलाइन नंबर .1950 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा इस हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से लोग आइसोलेशन सुविधा या मेडिकल सुविधाओं की भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन सोशल मीडिया जैसे ट्विटर व फेसबुक आदि के माध्यम से भी लोगों के संपर्क में रहेगा और इन पर प्राप्त होने वाली शंकाओं व शिकायतों का भी समयबद्ध तरीके से समाधान किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि लोग कंटेनमेंट जोन संबंधी जानकारी जिला प्रशासन के ट्विटर या फेसबुक अकाउंट से प्राप्त कर सकते हैं इसके अलावा हेल्पलाइन नंबर पर भी संपर्क किया जा सकता है। श्री खत्री ने कहा कि जिला में स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ लेने के लिए लोग पेड आइसोलेशन केंद्रों जैसे गेस्ट हाउसए होटल आदि की सुविधा ले सकते हैं । इनके लिए ेण्वण्चण् निर्धारित की गई है। श्री खत्री ने कहा कि गुरु ग्राम जिला में कुछ आरडब्लूए संस्थाओं द्वारा भी आइसोलेशन सेंटर स्थापित किए जाने की इच्छा जाहिर की जा रही है ऐसी आरडब्ल्यूए संस्थाओं के लिए जल्द ही जिला प्रशासन ेवच जारी करेगा।

 उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे फेस मास्क अवश्य लगाएं। ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन सख्ती से निपटेगा और उन पर पहली बार में  ₹500 तथा दोबारा मास्क ना लगाने पर एक हजार रुपए तक का जुर्माना लगाया जा सकता है। यदि वह व्यक्ति भविष्य में फिर से मास्क नहीं लगाता तो उस पर कार्यवाही की जा सकती है। 0000

error: Content is protected !!