यह वारदात पटौदी -गुरूग्राम रोड पर सांपका होटल के पास की. लुटेरे गाड़ी को देखने के बाद ट्राई के लिए लेकर जा रहे थे.
पटौदी थाना पुलिस कर रही है वारदात की जांच पड़ताल

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
  लॉकडाउन में भी बदमाश बेखौफ और हौंसले बुलंद हैं ।  हथियारबंद लुटेरों ने गाड़ी खरीदने के बहाने सेल-परचेज करने वाले को गाड़ी पसंद आने की बात कही। गाड़ी कसे ट्राइल के लिये ले जाने के  साथ पसंद की गई गाड़ी में सेल-परचेज करने वाले को बैठाया और कुछ दूरी पर ही पहुंचते ही गाड़ी मालिक की कनपटी पर पिस्टल लगा दी।

गाड़ी चारीदारों की इस हरकत का जब मालिक के द्वारा विरोध किया जाते देखा तो बदमाशों एकदम से गोली चला दी । सौभाग्य से गाड़ी मालिक तो बच गया, लेकिन लुटेरों के द्वारा चलाई गई गोली उनके ही साथी को लगी । इससे पहले लुटेरों ने गाड़ी मालिक का फोन छीन कर चलती गाड़ी से उसे धक्का देकर सड़क किनारे फेंक दिया । यह सनसनीखेज लूट की वारदात सोमवार दोपहर के समय गुरुग्राम-पटौदी रोड पर धीरज होटल के आसपास की बताई गई है । पीड़ित की शिकायत पर पटौदी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और इस वारदात को सुलझाने के लिए अपनी भागदौड़ शुरू कर दी है ।

जानकारी के मुताबिक पटौदी क्षेत्र के गांव खोड के निवासी सुरेश पुत्र ईश्वर सिंह जो कि पूर्व सैनिक है, ने गाड़ियों की सेल-परचेज का काम पटौदी में ही किया हुआ है । बताया गया है कि तीन व्यक्ति सोमवार को दोपहर के समय सुरेश की दुकान पर पहुंचे और वहां खड़ी गाड़ियों में से एक गाड़ी पसंद आने की बात करते उसका सौदा भी तय कर लिया। इस बीच तीनों युवकों ने कहा कि गाड़ी हमें पसंद आ गई है इसलिए पहले गाड़ी की वे लोग ट्राई लेंगे । इस बात पर गाड़ियों की सेल-परचेज करने वाला सुरेश भी तैयार हो गया तथा गाड़ी नंबर  एचआर 26 सीएन 9209 में तीनों युवक और सुरेश सवार होकर गाड़ी की ट्रायल के लिए पटौदी गुरूग्राम रोड पर निकल पड़े । जैसे ही गाड़ी धीरज होटल के आस पास पहुंची तो सुरेश ने कहा कि गाड़ी की ट्राई आप लोगों ने ले ली है, अब इसे वापस दुकान पर ही ले चलो ।

बताया गया है कि तीनों लुटेरों और गाड़ी मालिक सुरेश के बीच में मामूली सी गर्मा-गर्मी भी हुई और  युवकों ने कहा कि गाड़ी जमालपुर ले जाकर  वहां किसी मिस्त्री को चेक करवाएंगे । उसके बाद गाड़ी का जो भी सौदा हुआ है ,उसका भुगतान कर दिया जाएगा । लेकिन सुरेश ने इस बात का विरोध किया और कहा कि इतनी दूरी की ट्राई ही गाड़ी की संतुष्टि के लिए काफी है । ऐसे में गाड़ी को वापस पटौदी दुकान पर लेकर चला जाए । इसी बीच में तीनों लुटेरों में से एक लुटेरे ने पिस्टल निकाली और सुरेश की कनपटी पर लगा दी गाड़ी धीरे होते ही लुटेरों ने सुरेश को चलती गाड़ी से सड़क किनारे धक्का दे दिया और उसका मोबाइल फोन भी छीन लिया । इस घटनाक्रम के दौरान तीनों युवकों जो की गाड़ी खरीदना चाहते थे और सुरेश के बीच में कहासुनी सहित थोड़ी बहुत गर्मी के बीच लुटेरों ने अचानक गोली चला दी।

सौभाग्य की बात यह रही कि गोली चलने से पहले ही सुरेश गाड़ी से नीचे गिर चुका था और गोली लुटेरों के अपने ही एक साथी को लगी । इसके बाद में बिना देरी किए तीनों लुटेरे संबंधित गाड़ी को लेकर गुरूग्राम की तरफ भाग निकले और सुरेश के पास से छीना गया उसका मोबाइल फोन भी रास्ते में ही फेंक दिया । बाद में यह फोन किसी राहगीर को मिला। लुटेरों के द्वारा गाड़ी लूटने और स्वयं को गाड़ी से बाहर फेंकने के बाद सुरेश में किसी राहगीर का फोन लेकर पुलिस कंट्रोल रूम को  वारदात के बारे में जानकारी दी।

पटौदी थाना को इस वारदात की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और मौके का मुआयना किया । गाड़ी को लूटने वालों के द्वारा फेंके गए फोन को किसी राहगीर ने ही सड़क पर से उठाया , इसके बाद में यह फोन सुरेश को सौंप दिया गया । समाचार लिखे जाने तक पुलिस लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों जिनमें से एक साथी गोली लगने से घायल हो गया की पहचान का प्रयास कर रही है । वहीं सूत्रों का कहना है कि लुटेरों के द्वारा चलाई गई गोली जोकि उनके साथी को ही लगी उसके घायल होने के बाद में घायल साथी का उपचार गुरुग्राम के ही किसी प्राइवेट अस्पताल में करवाया जा रहा है ।

समाचार लिखे जाने तक इस बात की भी पुष्टि नहीं हो सकी की घायल बदमाश किस अस्पताल में उपचाराधीन है । दिनदहाड़े गाड़ी लूट और हथियार केबल पर गाड़ी को लूटने के साथ-साथ की गई फायरिंग से इलाके के लोगों में भय का माहौल बना हुआ है ।

error: Content is protected !!