ताऊ देवीलाल स्टेडियम, राजीव चौक बस अड्डा, हरिनगर अंडरपास में बांटे गए भोजन के पैकेट

गुरुग्राम। ट्रेन और बसों द्वारा अपने घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों के बीच तारिषी फाउंडेशन ने जनसेवा एवं सांस्कृतिक चेतना मंच के सहयोग से भोजन व जूस के पैकेट बांटे। यह वितरण ताऊ देवीलाल स्टेडियम, राजीव चौक बस अड्डा और खांडसा मंडी हरि नगर अंडर पास के निकट 1400 प्रवासी मजदूरों के बीच किया गया।

इस मौके पर तारिषी फाउंडेशन की अध्यक्षा  तूलिका जैन, रंजना शर्मा, जितेन्द्र वर्मा, जनसेवा एवं सांस्कृतिक चेतना मंच के अध्यक्ष  रणधीर राय, महासचिव शंभू प्रसाद, फिल्म एक्टर राज चौहान, पत्रकार अरविंद द्विवेदी चंदन, हंसराज आर्य, उमेश कुमार, अंबा दत्त आदि मौजूद रहे।उक्त आशय की जानकारी देते हुए तारिषी फाउंडेशन की अध्यक्षा  तूलिका जैन ने बताया कि रविवार को बिलासपुर, छत्तीसगढ़ के लिए श्रमिकों को लेकर स्पेशल ट्रेन गुरुग्राम रेलवे स्टेशन से रवाना हुई। इसके अलावा राजीव चौक बस अड्डा तथा खांडसा मंडी हरि नगर अंडर पास के निकट से प्राइवेट बसों से सैकड़ों की संख्या में प्रवासी मजदूर यूपी, बिहार व एमपी अपने घरों की ओर रवाना हुए।

इन्हीं मजदूरों के बीच 1400 भोजन के पैकेट व जूस के बोतल तारिषी फाउंडेशन के वोलंटियरों व जनसेवा एवं सांस्कृतिक चेतना मंच के सहयोग से वितरित किया गया। श्रमिक स्पेशल ट्रेन से जाने वाले यात्रियों की पहले राजीव चौक स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में स्क्रीनिंग की गई फिर उन्हें बसों में भर कर गुरुग्राम स्टेशन के लिए रवाना किया गया। इन यात्रियों को भोजन के पैकेट ताऊ देवीलाल स्टेडियम में ही दे दिए गए। इस श्रमिक ट्रेन से भेजे जाने के लिए बसों में भरकर हरियाणा के विभिन्न जिलों से छत्तीसगढ़ के प्रवासी मजदूरों को लाया गया था।

वहीं  जनसेवा एवं सांस्कृतिक चेतना मंच के अध्यक्ष रणधीर राय ने कहा कि उनकी संस्था ने इसके पहले भी कई बार ट्रेनों से अपने घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों के बीच भोजन व पानी का वितरण किया है और आगे भी करती रहेगी। उन्होंने भोजन के पैकेट मुहैय्या कराने के लिए तारिषी फाउंडेशन की अध्यक्षा  तूलिका जैन के प्रति आभार प्रकट किया है।

error: Content is protected !!