गुड़गांव, फरीदाबाद : गुड़गांव में संक्रमितों की संख्या 3000 के पार, 93% मामले महज 25 दिन में आए

हरियाणा में अनलॉक-1 का रविवार को 14वां दिन है। राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 6749 पहुंच गई है गुड़गांव और फरीदाबाद संक्रमित मरीजों की सूची में पहले व दूसरे स्थान पर चल रहे हैं। गुड़गांव में कुल मरीजों की संख्या 3 हजार पार कर गई है। प्रदेश के सबसे ज्यादा संक्रमित मामले इन्हीं दो जिलों में हैं, इसी वजह से हरियाणा के कोरोना संक्रमित आंकड़े का गणित बिगड़ा हुआ है।

-गुड़गांव में 93 फीसदी मरीज महज 25 दिन में आए
गुड़गांव में बीते 25 दिनों में चिंता बढ़ गई है क्योंकि इन्हीं दिनों में यहां 93 फीसदी मरीज बढ़ गए हैं। 19 मई तक जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 220 थी। जो बढ़कर अब 3125 पर पहुंच गई है। ज्यादातर मरीजों को कोरोना के संक्रमण ने बीते 25 दिनों में ही अपनी चपेट में लिया है। 20 मई से कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज हुई।वहीं जून के इन 13 दिनों में कोरोना से मरने वालों की मौत का आंकड़ा भी यहां 25 पर पहुंच गया है। हालात अभी भी काबू में आते नजर नहीं आ रहे हैं। 19 मई तक कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 102 थी। 25 दिनों में यह भी 20 गुना बढ़कर 1939 हो गए हैं।

:-फरीदाबाद में फिर से कोरोना के लिए लैब होगी शुरू
कोरोना का टेस्ट कराने के लिए परेशान हो रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर है। अब उन्हें टेस्ट कराने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। इसके लिए एनआईटी स्थित ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में एक बार फिर कोविड लैब शुरू हो रही है। इसके बाद लोग अपने टेस्ट यहां करा सकते हैं। कॉलेज प्रबंधन ने लैब शुरू करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। नए स्टाफ को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

कोरोना पॉजिटिव के इलाज के लिए ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज को कोविड अस्पताल घोषित किया गया है। यहां सैंपल की जांच के साथ मरीजों का इलाज भी किया जा रहा है। कोविड ड्यूटी में तैनात मेडिकल कॉलेज का 80% स्टाफ कोरोना पॉजिटिव हो गया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!