सरकार द्वारा बार-बार पेट्रोल व डीजल के रेटों में भारी भरकम बढ़ोतरी करने से आम जनता में बड़ी भारी नाराजगी है – बजरंग गर्ग
पेट्रोल और डीजल के रेटों मैं बढ़ोतरी करने से आम जरूरत का सामान महंगा हो जाएगा – बजरंग गर्ग

चण्डीगढ़ – अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने प्रदेश के व्यापारी व उद्योगपतियों से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार द्वारा लगातार 5 दिन तक डीजल पर 2.83 रुपए व पेट्रोल पर 2.74 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने से देश की आम जनता में बड़ी भारी नाराजगी है।

राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने कहा कि पेट्रोल व डीजल के रेटों में बार-बार भारी भरकम बढ़ोतरी करने से आज पूरे देश में ट्रांसपोर्टेशन महंगी हो जाएगी और किसान के ट्रैक्टर व खेतों के इंजन में डीजल उपयोग होता है और लगभग सभी उद्योगों में भारी मात्रा में डीजल उपयोग में आता है। डीजल व पेट्रोल के दामों में भारी बढ़ोतरी होने से बाहर से आने जाने वाला समान और महंगा होगा। किसानों की फसल की पैदावार पहले से ज्यादा महंगी होगी और उसके साथ साथ उद्योगों में बनने वाला हर सामान पर पेट्रोला व डीजल के रेटों में भारी बढ़ोतरी मार पड़ेगी। इससे देश की जनता पर और बहुत ज्यादा महंगाई की मार पड़ेगी।

राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने कहा कि एक तरफ सरकार महंगाई पर अंकुश लगाने की बात कर रही है दूसरी तरफ पेट्रोल व डीजल के रेटों में भारी-भरकम बढ़ोतरी करके देश के किसान, व्यापारी, उद्योगपति व आम जनता पर नाजायज महंगाई का बोझ डाल रही है। जो सरासर गलत है। राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने कहा कि पेट्रोल व डीजल महंगा होने से आम जरूरत का सामान, फल सब्जी, हर खाद्य वस्तुएं महंगी हो जाएगी। जबकि कोरोना महामारी के कारण पहले ही देश व प्रदेश में व्यापार व उद्योग धंधे ठप पड़े हैं। यहां तक की प्रवासी मजदूरों के पलायन करने के कारण उद्योगों में मजदूरों की भारी कमी है।

राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार को महंगाई को बढ़ाने की बजाए महंगाई कम करने के लिए कठोर से कठोर कदम उठाने चाहिए। देश व प्रदेश में बेरोजगारी कम करने के लिए सरकार को अपने स्तर पर लोगों को रोजगार देने के साथ-साथ व्यापार व उद्योगों को बढ़ावा देना चाहिए। अगर देश व प्रदेश में जो लगातार व्यापार व उद्योग पिछड़ रहा है अगर व्यापार व उद्योगों को सरकार बढ़ावा देती है तो हमारा दावा है कि देश में बेरोजगारी नहीं रहेगी। व्यापार व उद्योगों के माध्यम से लाखों बेरोजगारों को रोजगार मिल जाएगा।

इसलिए सरकार को पेट्रोल व डीजल के रेटों की बढ़ोतरी को पास लेनी चाहिए व बेरोजगारों को रोजगार देने व अर्थव्यवस्था में सुधार लाने के लिए व्यापारी व उद्योगपतियों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा व रियायतें देनी चाहिए। देश में बेरोजगारी कम करने के लिए सरकार को व्यापारी व उद्योगपतियों को विशेष पैकेज भी देना चाहिए।

error: Content is protected !!