गुरूवार को गुरूग्राम में कोरोना पाॅजिटिव 191 केस.
अभी भी कोरोना के गुरूग्रााम में 1859 एक्टिव मामले.
गुरूग्राम में कोराना से मरने वालों की संख्या हुई 19

फतह सिंह उजाला

गुरूग्रााम  ।  कोरोना काल के दौरान लाॅक डाउन 5 के बाद , पहले अनलाॅक में दी गई रियायत के बीच जो अब मामले सामने आ रहे हैं, वह निश्चित ही चिंता का विषय बनते दिखाई दे रहे है। कोरोना काल के बीते 24 घंटे में कोरोना औसतन चार घंटे में एक व्यक्ति की मौत का कारण बनकर सामने आया है। सीधे शब्दों में बीते 24 घंटे में कोरोना की चपेट में आने वाले आधा दर्जन लोग अब इस दुनिया में नहीं रहे है। गुरूग्राम में अभी तक कोरोना के कारण काल का शिकार लोगों की संख्या देखे तो यह कोविड 19 की तर्ज पर 19 तक जा पहुंची है।

कोरोना के संक्रमण के फैलने को लेकर या कोरोना की चपेट में आने के कथित ठोेस और बेचुनौती के दावे भी नहीं किये जा सकते है। बीच-बीच में चर्चा सहित खबरे बाहर आ रही है कि, बिना कोई लक्षण वाले भी कोरोना संक्रमित जांच में पाॅजिटिव बताये जा रहे है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि, कोरोना पाॅजिटिव स्वयं भी स्वस्थ हो रहे है। लेकिन जिला गुुरूग्राम, अन्य जिले, राज्य सहित देश की बात करें तो कोरोना संक्रमण के साथ ही इससे मरने वालो का आंकड़ा थमने का नाम नही ले रहा है।

गुरूवार को मेडिकल हब, साइबर सिटी गुरूग्राम के शहरी इलाकों के अलावा कोरोना अब देहात में पहुंचकर एक नई चिंता बनता प्रतीत होने लगा है। दिल्ली के हालात छिपे नही रह सके तो साथ वाले फरीदाबाद में और गुरूग्रााम में कोरोना को लेकर द्वंद जैसे हालात बने दिखाई दे रहे है। गुरूवार को गुरूग्राम में कोराना संक्रमित कुल 37 पीड़ित ही स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए है। अभी तक का काोरोना का आंकड़ा जिला गुरूग्राम में 2737 का सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक है और इनमें से 859 पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके है। एक्टिव केस अथवा उपचाराधीन की संख्या 1859 बताई गई है।

गुरूवार को सूबे में कोरोना संक्रमितो की संख्या कुल 389 बताई गई है, जो कि बुधवार के मुकाबले 19 अधिक है। गुरूवार को फरीदाबाद में 74, झज्जर में 4, अंबांला में 13, पलवल में 10, पानीपत में 1, पंचकूला में 4, जींद में 3, करनाल में 17, यमुनानगर में 9, सिरसा में 4, फतेहाबाद में 7, भिवानी में 4, रोहतक में 29, महेंद्रगढ़ में 7, रेवाड़ी में 4 और चरखीदादरी में आंकड़ा 8 का सरकारी प्रवक्ता के द्वारा बताया गया है। सभी लोगों से यही कहना और अपील है कि कोरोना काविड 19 से बचाव के लिए सरकार सहित स्वास्थ्य विभाग के द्वारा बताये गए उपायों का इमानदारी के साथ में पालन करे तथा अन्य को भी समझाते हुए प्रेरित करें। 

error: Content is protected !!