कोविड 19 संक्रमण के एक ही परिवार मे सात संक्रमित .
सरकारी अस्पताल मे कर्मचारी व खुर्रमपुर वृद्धा पॉजिटिव.
फर्रूखनगर में एक ही परिवार में पाॅतिटिव का सिक्सर

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
  कोविड 19 वायरस संक्रमण के एक ही परिवार के संक्रमित 7 केस फर्रुखनगर की न्यू कॉलोनी वार्ड पांच में मिलने से लोगों में भय का माहौल व्याप्त हो गया है। सरकारी अस्पताल में चर्तुथ श्रेणी कर्मचारी व गांव खुर्रमपुर खेडा में एक वृद्ध महिला भी कोरोना पॉजिटिव मिली है। जिसके चलते क्षेत्रवासियों की मांग पर जिला प्रशासन द्वारा कंटेंटमेंट जॉन बनाने की तैयारी शुरु हो गई है। बुधवार को स्वास्थ्य एवं नपा कर्मचारियों ने न्यू कॉलोनी का निरीक्षण किया और नक्शा तैयार करके जिला स्वास्थ्य अधिकारी को रिर्पोट भेजी।

एक पीड़ित की हालत चिंताजनक
एसएमओ अरुणा सांगवान ने बताया कि न्यू कॉलोनी फर्रुखनगर में एक ही परिवार के सात सदस्यों की कोरोना पॉजिटिव रिर्पोट आई है। उनमें से एक पहले ही गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में उपचाराधीन है तथा पीड़ित के जीजा की हालत भी चिंता जनक है। उसको भी गुरुग्राम एम्बुलैंस द्वारा भेजा जाना है। वहीं गांव खेडा खुर्रमपुर निवासी एक वृद्ध महिला भी कोरोंना पॉजिटिव है जो गुरुग्राम में उपचाराधीन है। कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए सरकार की हिदायतों के अनुसार न्यू कॉलोनी को कंटेंनमेंट जॉन बनाने के लिए सभी जरुरी हिदायतों को ध्यान में रखते हुए नक्शा तैयार किया गया है। कंटेनमेंट जॉन की अवधी के दौरान किसी प्रकार की अनावश्यक आवाजाही पर प्रतिबंध होगा। पीड़ित परिवार के सभी सदस्यों को घर से बाहर नहीं निकलने की सख्त हिदायत दे दी गई है। अगर उन्हें किसी प्रकार की दैनिक उपयोग की खादय सामग्री, फल, दूध, सब्जी की आदि आवश्यकता है तो स्वास्थ्य कर्मचारी से संपर्क करके मंगवा सकते है।

फर्रुखनगर व खुर्रमपुर में खतरा बरकरार
फर्रुखनगर पीएचसी के अंर्तगत जोनियावास, फाजिलपुर, ताजनगर, ढाणी राम जी लाल, खेडा खुर्रमपुर, गढ़ी नत्थे खां, पालडी, अलिमुद्दीनपुर, गुगाना, बिरहेडा, सेखुपुर माजरी, जराऊ सुंदरपुर, सिवाडी, सिवाडी की ढ़ाणी, मुशैदपुर, डूमा हरिनगर, चांदनगर, सैहदपुर, मौहम्मदपुर, पातली, सुल्तानपुर, खेडा झांझरौला, फर्रुखनगर, मुबारिकपुर आदि आते है। फर्रुखनगर शहर व खुर्रमपुर को छोड़ कर सभी गांव कोरोना वायरस से दूर है। ऐसा ग्रामीणों की जागरुकता और सरकार द्वारा जारी गाईड लाइन के चलते संभव हुआ है।

error: Content is protected !!