बोहड़ाकला, पटौदी और फर्रूखनगर में नए मामले सामने.
अनलाॅक में मिली छूट अब फिर से पड़ने लगी है भारी

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
  सावधानी हटी और दुर्घटना घटी। कोरोना काल के आरंभ में शहर से बाहर देहात के इलाके में जो जागरूकता कोरोना कोविड 19 संक्रमण की रोकथाम के लिए दिखाई दी, अब वैसा देहात में नहीं दिखाई दे रहा है। संभवतः यही कारण है कि एक बार फिर से कोरोना कोविड 19 संक्रमण ने देहात को अपना सोफ्ट टारगेट बनाना आरंभ कर दिया है। यह कहने में भी कोई गुरेज नहीं कि अनलाॅक में मिली छूट का लाभ कोरोना अधिक लूट रहा है।

ताजा मामले में पटौदी पालिका के वार्ड 1 के निवासी भाई-बहन कोविड 19 से संक्रमित हुए। बताया गया है कि युवती मानेसर अपने मामा के यहां गई थी। कथित रूप से 18 और 11 वर्ष के भाई बहन का मामा के घर आवागमन हो रहा था। कुछ दिन पहले इनकी तबीयत खराब होने पर टेस्ट कराये जाने के बाद में रिपोर्ट पाॅजिटिव आई। इसी कड़ी में बोहड़ाकला निवासी एक स्वास्थ्य कर्मी जो कि में कार्यरत है, कोविड 19 संक्रमित जांच के बाद मिला है, सूत्रों के मुताबिक इसी कड़ी में ही बोहड़ाकला के एक अन्य अस्पताल में कार्यरत दो स्वास्थ्य कर्मियों के भी पाॅजिटिव होने की बात सामने आई है। बोहड़ाकला गांव और आसपास की ढ़ाणी पंचायत में भी अलग-अलग तीन पाॅजिटिव केस बीते करीब एक सप्ताह में सामने आ चुके है।

पटौदी पालिका क्षेत्र की बात करे तो ब्रेक के बाद यहां बुध्रवार तक कोविड 19 का सिक्सर पूरा हो चुका है, सीधे शब्दों में वार्ड 8 और 1 को मिलाकर 6 लोगों को काविड 19 संक्रमण अपनी जकड़ में ले चुका है। बुधवार को ही पटौदी हलके के गांव भोकरका में भी एक केस पाॅजिटिव सामने आने के बाद में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा परिवार के सभी सदस्यों को होम आइसोलेट कर दिया है। पटौदी पालिका के ही वार्ड 8 बब्बरशाह मोहल्ले में भी पाॅजिटिव केस सामने आ चुका है। सबसे बड़े गांव बोहड़ाकला में ही चितरसेन और शंकरवाली ढ़ाणी में भी हालिया कोविड 19 संक्रमित केस सामने आये है। गांव मुमताजपुर में भी पाॅजिटिव केस सामने आ चुका है।

पटौदी के ही ओद्योगिक क्षेत्र मानेसर में भी बीते करीब एक सप्ताह से नियमित अंतराल पर कोविड 19 संक्रमित मामले आना चिंेता का विषय है। बिलासपुर के साथ लगता गांव बिनौला भी अछूता नहीं रह सका है। दूसरी तरफ फर्रूखगर व आसपास के गांवों में भी लगातार कोविड 19 संक्रमण के मामले सामने आ रह है। कथित रूप स चंदू के एक अस्पताल में कथित कोविड संक्रमित की मौत की फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। पटौदी और फर्रूखनगर के मिले-जुले गांव जिनमें कुछ गांव तो दिल्ली सीमा के साथ बाने है, वहां भी कोविड 19 संक्रमंण के मामले सामने आ रहे है। बीते करीब एक सप्ताह के दौरान फर्रूखनगर में ही लगभग 8 कोविड 19 संक्रमण के मामलो ने लोगों की चिंता बढ़ाना आरंभ किया हुआ है। ऐसे पाॅजिटिव मामलों की टेªवल हिस्टीª पर ध्यान दिया जाए तो अधिकांश शहरी क्षेत्रों में काम करने और आवागमन करने वाले ही है। 

error: Content is protected !!