हांसी, 9 जून । मनमोहन शर्मा

 हरियाणा प्राईवेट स्कूल संघ की एक महत्वपूर्ण मीटिंग संघ के अध्यक्ष बलराज सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिसमें देश में कोरोना वायरस के कारण से फैली महामारी पर चिंता व्यक्त की है। कोरोना वायरस के कारण हमारे देश में आए संकट के कारण विद्यालयों में भी वित्तीय संकट उत्पन्न हो गया है क्योंकि अभिभावकों ने विद्यालयों में फीस जमा नहीं करवाई जिसके कारण विद्यालय के स्टाफ को 3 महीने से वेतन नहीं दिया गया तथा बसों की ई.एम.आई., बिजली बिल, हाऊस टैक्स, रोड टैक्स, लोन की किश्तें आदि की पेमेंट जमा करवाने के लिए राशि नहीं है। 

संघ के प्रैस प्रवक्ता सतीश वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मीटिंग के मुख्य वक्ता तेलूराम रामायण वाले, अनिल कुमार, राजीव मिगलानी ने अपने-अपने विचार रखे तथा एक ही मुद्दा छाया रहा कि विद्यालयों को आर्थिक संकट से कैसे निपटा जाए। अंत में सर्वसम्मति से फैसला लेकर हरियाणा के मुख्यमन्त्री के नाम एक ज्ञापन हल्का विधायक विनोद भयाना को दिया गया जिसमें निम्न मांगें रखी गई जिनमें निजी स्कूलों को लघु उद्योगों की तर्ज पर ऋण दिया जाए, निजी विद्यालयों की पासिंग और पैसेंजर टैक्स आदि के 2020-21 के सत्र में छूट दी जाये, 134ए का अब तक का बकाया पैसा भेजा जाए ताकि उस पैसे का सदुपयोग किया जा सके।

 इस अवसर पर भिन्न-भिन्न विद्यालयों के प्राचार्य तेलूराम रामायण, अनिल कुमार, राजीव मिगलानी, रामअवतार सिंह, सतीश वर्मा, डॉ. सुरेश पंघाल, देवेन्द्र रावल, रविन्द्र शर्मा आदि उपस्थित थे। 

error: Content is protected !!