संकट के ऐसे समय में भी संवेदनहीन बीजेपी: सुनिता

प्रचार के लिए पर्चे बांटना बीजेपी की सत्ता लालसा की पराकाष्ठा.
समय जान बचाने का, न कि पत्रक बांट प्रचार का भोंपू बजाने का.
वादे अनुसार किसान की फसल का एक-एक दाना खरीदे सरकार

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
  कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में जब देश मे प्रतिदिन मृतकों का आंकड़ा बढ़ रहा है, जनता खौफजदा है। संकट के ऐसे समय में भी संवेदनहीन बीजेपी द्वारा पार्टी प्रचार के लिए पर्चे घर घर पहुंचाना इस पार्टी की सत्ता लालसा की पराकाष्ठा है। कॉन्ग्रेस नेत्री सुनीता वर्मा ने बीजेपी पर इस महामारी में भी राजनीति करने का गम्भीर आरोप लगाते हुए उक्त बात कही।

गौरतलब है कि केंद्र में बीजेपी सरकार के द्वितीय कार्यकाल के प्रथम वर्ष पूरा होने पर प्रधानमंत्री का पत्रक, केन्द्र सरकार के कार्य एवं हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर के द्वारा किए गए कार्यों एवं योजनाओं के पर्चे पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा घर घर बांटे जा रहे हैं जिसको विपक्ष इस आपदा में भी बीजेपी का राजनीतिक स्टंट बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज जब देश की अर्थव्यवस्था चैपट है, उद्योग धंधे बंद हो रहे हैं, व्यापारी त्रस्त है, बेरोजगारी दर 45 साल में सर्वाधिक है, किसान, युवा व गरीब बेहाल, हताश और निराश है, महामारी से लोग मर रहे हैं ऐसे समय मे बीजेपी का यों पार्टी प्रचार करना निंदनीय है।

कोरोना महामारी से बचावं के पर्चे बांटें?
जिला परिषद सदस्य वर्मा ने कहा कि आज रोजगार व अर्थव्यवस्था बचाने और गरीब व किसान को मदद पहुंचाने की सरकार को योजनाएं बनानी चाहिए, न कि उसे राजनीतिक रैलियां करने व पर्चे बांटने चाहिए। कांग्रेस नेत्री वर्मा ने कहा कि लोगों को मास्क, सेनेटाइजर, राहत सामग्री बांटने की बजाए स्थानीय विधायक गलियों में पार्टी प्रचार कर रहे हैं। उन्हें कोरोना महामारी से बचाव व इससे लड़ने के उपायों के पर्चे बांटने चाहिए किंतु सत्ता के मद में चूर बीजेपी विधायक  इस आपदा में भी राजनीति करते हुए पार्टी प्रचार में जुटे हैं जो शर्मिंदगी की बात है।

किसानों के साथ धोखाधड़ी क्यों?
किसानों की फसल गेंहूँ, सरसों व चने की सरकारी खरीद बन्द करने के फैसले का भी विरोध करते हुए कॉन्ग्रेस नेत्री ने कहा कि जिन किसानों की फसल अभी तक एमएसपी पर नही खरीदी गई, उन किसानों के साथ धोखाधड़ी क्यों? क्या खट्टर सरकार का ये भी जुमला ही था जिसमे उन्होंने कहा था कि किसान की फसल का एक एक दाना एमएसपी पर खरीदा जाएगा। उन्होंने किसानों की बची हुई पेमेंट के भुगतान और मंडियों में फसल के लदान को भी जल्द करने की प्रदेश सरकार से अपील की है ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!