सोनाली फौगाट और बालसंद मार्केट कमेटी सचिव का मामला.
नेताओं का अनाज मंडियों के दौरे पर है सरकार की पाबंदी

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 टिक टॉक स्टार बीजेपी की पदाधिकारी, पार्टी टिकट पर राजनीति के मैदान में सक्रिय हुई सोनाली फौगाट के द्वारा मार्केट कमेटी बालसंद के सचिव सुल्तान सिंह के साथ आन डयूटी सरेआम चप्पल से की गई मारपीट का मामला तूल पकड़ चुका है। आॅन डयूटी माकेट कमेटी सचिव के साथ की गई दबंगई के विरोध में पटौदी मार्केट कमेटी के सचिव सहित अन्य सभी कर्मचारियों ने काली पट्टी बांध आंशिक रूप से विरोध प्रदर्शन करतें धरना दिया तथा वर्क भी सस्पेंड रखा। मार्केट कमेटी कार्यालय परिसर में सचिव नरेंद्र यादव, मुकेश शर्मा, बिरेंद्र कूंडू, अजय, जितेंद्र, आशीष, योगेश, अनिल सहित अन्य कर्मचारी भी शामिल रहे। सभी ने मांग की है कि सोनाली फोगाट की इस अभद्रता पर कार्यवाही होनी चाहिये।

माार्केट कर्मचारियों का कहना है कि बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की इस अभद्रता पर कार्यवाही होनी चाहिये। मार्केट कमेटी कर्मियों ने भी सरकार को अल्टीमेटम दिया हुआ है कि, 8 जून तक सोनाली फोगाट को गिरफ्तार नहीं किया गया तो, अनिश्चित कालीन हड़ताल के लिए मजबूर हो जाएंगे। यदि ऐसा हुआ तो अनाज खरीद की प्रक्रिया भी ठप हो जाएगी उक्त अधिकारी ने उनके साथ कुछ गलत व्यवहार किया था तो उसके खिलाफ शिकायत करनी चाहिये थी न कि आॅन डयूटी मारपीट।  सरकार द्वारा लॉक डाउन के दौरान सभी मंडियों में नेताओं के प्रवेश पर रोक लगाई हुई है ।

बावजूद झ्सके भी बीजेपी नेत्री ने चार पांच गाड़ियों में कार्यकर्ताओं के साथ बालसंद मंडी में पंहुच कर न केवल नियमों की अवहेला की बल्कि सचिव के साथ मारपीट करके सारी हदे पार कर दी । जिससे कर्मचारियों में रोष है ।  सोनाली फौगाट, मौके पर उनके साथ गए कार्यकर्ताओ, जिन पुलिस कर्मचारियों की मौजूदगी में यह प्रकरण घटित हुआ उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए । इस पूरे प्रकरण की जांच के लिए विशेष कमेटी का गठन किया जाये ।  भविष्य में इस प्रकार किसी कर्मचारी- अधिकारी के साथ कोई घटना ना घटे । एक तो  कर्मचारी अधिकारी कोरोना विश्वव्यापी महामारी में जान हथेली पर रख कर कार्य कर रहे है । वहीं उन्हे सम्मान की बजाये चप्पल से पीट कर अपमानित किया जा रहा है । ऐसी हालत में कौन कर्मचारी काम करेगा ?

अभी तक के प्रकरण को देखे तो इस बात से इंकार नहीं कि, दोनों पक्षों के द्वारा आरोप-प्रत्यारोप के पत्ते भी फैंके जाएंगे। कथित रूप से पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के द्वारा सौनाली फौगाट को क्लीन चिट देने की भी चर्चा है, वह भी तब, कोरोना संक्रमण के फैलाव की आशंका को देखते हुए नेताओं के अनाजमंडी में प्रवेश को सूबे की सरकार ने पूरी तरह से बैन किया हुआ है। इधर कुछ खाप भी मार्केट कमेटी बालसंद के सचिव के समर्थन में खुलकर आ चुकी है। जब कि नेता और सचिव की शिकायत पर स्थानीय पुलिस के द्वारा मामले भी दर्ज कर अपनी जांच आरंभ कर दी गई है।