-विधायक सुधीर सिंगला के कार्यालय पर लगाया गया शिविर
-श्री खाटू श्याम प्रचार मंडल का दूसरा विशाल रक्तदान शिविर
-पुलिस कमिश्नर मोहम्मद अकील ने भी किया रक्तदान

गुरुग्राम। कोरोना के चलते पूर्ण लॉकडाउन में जिस तरह से लोगों में खाना, राशन आवंटित करने की होड़ थी, कुछ वैसी ही होड़ यहां खून देने के लिए लगी रही। यहां 175 यूनिट खून दान हुआ। खुद पुलिस कमिश्नर मोहम्मद अकील ने भी यहां पर रक्तदान किया।

रविवार को यहां सिविल अस्पताल के निकट गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला के कार्यालय में रेडक्रॉस गुरुग्राम के सहयोग से रक्तदान शिविर लगाया गया। यह शिविर श्री खाटू श्याम प्रचार मंडल की ओर से आयोजित किया गया। जिसमें जिला रेडक्रॉस सोसायटी गुरुग्राम, नागरिक अस्पताल गुरुग्राम और दिल्ली रेडक्रॉस सोसायटी की टीमें पहुंची। शिविर का शुभारंभ विधायक सुधीर सिंगला, पुलिस कमिश्नर मोहम्मद अकील, रेडक्रॉस सचिव महेश गुप्ता ने किया। अपने संबोधन में विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि रक्तदान करने के लिए हर उस व्यक्ति को आगे आना चाहिए तो बालिग है और शारीरिक रूप से स्वस्थ है। रक्तदान को सबसे बड़ा दान बताया गया है। क्योंकि इससे हम किसी का जीवन बचाते हैं। कोरोना काल में रक्त की बहुत ज्यादा कमी हो गई है, इसलिए अधिक से अधिक शिविर लगाकर इस कमी को पूरा किया जाना जरूरी है। क्योंकि हजारों लोगों को तो नियमित खून की जरूरत पड़ती है। थैलीसीमिया के मरीजों को बार-बार रक्त चढ़ाया जाता है। उन्होंने कहा कि इस रक्तदान शिविर में कार्यकर्ताओं के साथ आम जनता ने काफी सहयोग किया है और अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान किया है।

रक्तदान के लिए हमेशा आगे रहें: मोहम्मद अकील

पुलिस कमिश्नर मोहम्मद अकील ने कहा कि गुरुग्राम में समाजसेवियों की फौज है। लॉकडाउन में खाना और राशन भी खूब बांटा गया और अब खून के लिए यहां लाइन लगी है। यह लोगों की समाजसेवा के प्रति रुचि ही है। उन्होंने कहा कि हमें रक्तदान के लिए समय-समय पर आगे आना चाहिए। क्योंकि यह एक ऐसी चीज है, जो कि इंसान के अलावा कहीं से भी नहीं मिल सकती। इंसान का खून ही इंसान को चढ़ाया जा सकता है। इसलिए सभी का सहयोग जरूरी है।

इस शिविर में रेडक्रॉस सचिव महेश गुप्ता ने कहा कि रेडक्रॉस सोसायटी हमेशा ही प्रयासरत रहती है कि समाजसेवा के क्षेत्र में अधिक से अधिक काम करे। सोसायटी ने पूरे लॉकडाउन में अहम रोल अदा किया है। रक्तदान शिविर सोसायटी नियमित तौर पर लगाती रहती है। उन्होंने सभी से आह्वान किया कि वे नियमित तौर पर रक्तदान भी करें।

शिविर में आयुष विभाग की ओर से जिला आयुष अधिकारी डा. मंजू कुमार, डा. नरेश, विक्रम ङ्क्षसह, जितेंद्र ङ्क्षसह ने यहां करीब 350 लोगों को कोविड 19 से बचाव के लिए इम्युनिटी पावर बढ़ाने की दवा निशुल्क वितरित की।

इस मौके पर विधायक सुधीर सिंगला की पत्नी सुनीता सिंगला, श्री खाटू श्याम प्रचार मंडल के प्रधान राजकुमार कौशिक, पूर्व प्रधान एवं सीताराम श्याम बसेरा खाटू श्याम जी के प्रधान विष्णु मंगला, पूर्व डिप्टी मेयर परमिंद्र कटारिया, रविंद्र जैन, विपिन गुप्ता, सुखनपाल नागर, हरिकिशन पिंटू, शिव बंसल, जतिन उपाध्याय, जुगल रैना, शिव डागर के अलावा रेडक्रॉस की ओर से पीके भल्ला, सुरेश गुप्ता, कविता सरकार, नीलम, आकांक्षा, अतुल, बिमला, शामली, तरुण भटनागर, निखलेश, मातादीन, प्रमोद आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!