भारतीय मजदूर संघ की बैठक गुरूग्राम मे आयेजित

आज दिनांक 07.06.2020 को भारतीय मजदूर संघ के गुरूग्राम विभाग की बैठक भारतीय मजदूर संघ कार्यालय, डाकखाना चौक, सदर बाजार, गुरूग्राम मे आयेजित की गई। बैठक की अध्यक्षता भारतीय मजदूर संघ क जिलाा रेवाड़ी के जिला अध्यक्ष सावंत सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में गुरूग्राम विभाग में छह जिले गुरूग्राम, नूहं, रेवाड़ी, झझर, फरीदाबाद और पलवल आते है, जिनके जिला मंत्री एवं प्रदेश स्तर के संगठनों के पदाधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में मुख्यवक्ता एवं सभी कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करने के लिए प्रदेश मंत्री विरेन्द्र शर्मा उपस्थित रहे।

बैठक को सम्बोधित करते हुए विरेन्द्र शर्मा ने बताया कि भारतीय मजदूर संघ की ओर से केन्द्र स्तर पर, प्रदेश स्तर पर एवं जिला स्तर पर कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की जा रही है। पिछले दिनों भारतीय मजदूर संघ की ओर से देश भर में 20 मई को राष्ट्रपति महोदय के नाम देश भर के 513 जिलों में 1432 जगहों पर प्रर्दशन कर ज्ञापन सौपा गया, लेकिन अबतक राज्यों की एवं केन्द्र की स्थिति जैसे की तैसे बनी हुई है। राष्ट्रपति महोदय की ओर से भी मजदूरों के हित में कोई कदम नही उठाए गए। जिस कारण से अब भारतीय मजदूर संघ अपनी लड़ाई को लम्बा लड़ने का मन बना लिया है।

मिडिया को जारी ब्यान में प्रदेश मंत्री विरेन्द्र शर्मा ने बताया कि भारतीय मजदूर संघ की ओर से प्रत्येक जिलों में पांच सदस्यीय सहायता केन्द्रों का गठन श्रमिकों की सहायता के लिए किया जाएगा। भारतीय मजदूर संघ की ओर से देश भर में 01 जून से 15 जून तक जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें सरकारो की जन विरोधी नितियों को जनमानस के सामने लाना और ऐसे श्रमिको की पहचान करना जिनका रोजगार कारोना महामारी के कारण छीन गया है।

10 जून को पब्लिक सैक्टरों को बचाने के लिए एक दिन का विशाल धरना प्रदर्शन किया जाएगा। 13,14 जून को 2020 को बडे आयोजनो के माध्यम से उधोग एवं क्षेत्र अनुसार कार्यकम्र किए जाएंगे। इसके साथ ही 16 जून से 30 जून तक अपने अपने क्षेत्र के लोकसभा सदस्यों से सम्पर्क करके उपको ज्ञापन सौपा जाएगा, ताकि सरकार पर उनके माध्यम से भी दवाब बनाया जा सके।

विरेन्द्र शर्मा ने कहा कि आज कोरोना के कारण सरकारी एवं गैर सरकारी दोनो तरह के संस्थानों से श्रमिको को राजगार से हटाया जा रहा या जिनको मानधन नही मिला हैं। जल्द ही उनकी पहचान करके उनके लिए ठोस रणनीति बनाई जाएगी। विरेन्द्र शर्मा ने कहा कि आज जिस प्रकार से सरकार भारतीय मजदूर संघ के दवाब में श्रमिको को उनके ग्रह क्षेत्र भेज रही है, उसी प्रकार उनको वापिस लाने की भी व्यवस्था की जानी चाहिए। एवं प्रवासी मजदूरों के लिए उनके ग्रह क्षेत्र मे भी रोजगार की सुचारू व्यवस्था की जाएं। प्रवासी श्रमिको के लिए आवश्यक स्ंासाधनों की व्यवस्था सुनिश्चित की जानी चाहिए।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे सावंत सिंह यादव ने कहा कि भारतीय मजदूर संघ अपने रूप के अनुसार देश के सबसे बड़े संगठन के रूप मे धरातल पर भी सामने दिखाई दे रहा है। भारतीय मजदूर संघ श्रमिको की सभी समस्याओं के समाधान के लिए तत्परता से कार्यवाही करने के तैयार खड़ा है।

इस अवसर पर बैठक में भारतीय प्राईवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ के महामंत्री एवं जिला मंत्री गुरूग्राम योगेश शर्मा, ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष एवं जिला झझर के जिला मंत्री प्रदीप गोच्छी, हुडडा कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री सुरेन्द्र प्रधान, फीरदाबाद जिला मंत्री नीरज त्यागी, पलवल जिला मंत्री सुरेश चन्द भारद्धाज, जिला मंत्री नूंह विजय चौहान, ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष जुगन सिंह,ब्लॉक अध्यक्ष प्रकाश उपस्थित रहे।  

Previous post

महेंद्रगढ़ व नारनोल को दो अलग-अलग जिले बनाना ही विवाद का हल : विद्रोही

Next post

गुरुग्राम में तीव्र गति से बढ़ रहे कोरोना ग्राफ का आखिरकार कौन है जिम्मेवार, लगातार भेजे ट्वीट का हो रहा है असर: प्रोफेसर सुभाष सपड़ा

You May Have Missed

error: Content is protected !!