गुरूग्राम में कोरोना की गर्जना
प्री मानसून में तेजी से बेकाबू होता जा रहा हैं कोरोना.
गुरूवार को गुरूग्राम में कोविड 19 के रिकार्ड 215 मामले

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम /पटौदी ।
   68, 115, 157, 97, 168, 129, 132 और डबल धमाका 215। यह किसी किक्रेट मैच में किसी किक्रेटर के द्वारा बनाया स्कोर नहीं है। प्री मानसून में कोरोना कोविड 19 सूबे की आर्थिक राजधानी गुरूग्राम में लगता है कि तेजी से बेकाबू होता जा रहा है। बीते एक सप्ताह के 68 से 215 तक के आरंभिक आंकड़े तो यही चुगली बेखौफ कर रहें है। ऐसा सहसूस होने लगा है कि गुरूग्राम में कोरोना कोविड 19 संक्रमण की गर्जना चरम की तरफ बढ़ना आरंभ कर चुकी है। अनलाॅक -1 , किया तो गया आम लोगों के लिए, लेकिन कोरोना कोविड नें अनलाॅक में अपनी संेध लगा ली है। लोगों का कहना है कि संभवतः कथित रूप से कोरोना कोविड 19 ही छूट की लूट का मजा लूटते हुए खतरों का खिलाड़ी बन गया है। गुरूवार को हरियाणा में रिकार्ड के साथ में गुरूग्राम में कोरोना कोविड 19 ने सूबे के किसी भी जिला में पहली डबल सेंचुरी ठोक डाली है।

करीब एक सप्ताह पहले आर्थिक राजधानी में जब कोरोना का स्कोर 68 आया तो शासन-प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग को भी अंदाजा नहीं रहा होगा कि, कोरोना कोविड 19 का यह स्कोर आने वाले दिनों में सेंचूरी के साथ में बढ़ता जाएगा। आरंभ में  शहर से बाहर देहात कहलाने वाले क्षेत्रों में माामले सामने आये, यह वह दौर था , जब दिल्ली मरकज का मामला सुर्खियों में था और आनन-फानन में मरकज के जमातियों की तलाश शुरू कर दी गई। समय के साथ कोंविड 19 साइबर सिटी के दायरे में कैद जैसा हो गया, कुछ दिन के बे्रक के बाद एक दिन पहले ही कोविड 19 के मामले साइबर सिटी से बाहर देहात कहलाने वाले इलाके में सामने आये, ये भी वह मामले थे जिनकी टेªवल हिस्ट्री गुरूग्राम से ही जुड़ी हुई रही है।

लगता है कि अनलाॅक-1, अर्थात लाॅक डाउन में छूट दिया जाते ही, कोरोना कोविड 19 के वायरस को भी अपने हाथ खोलने का पूरा और भरपूर मौका मिल गया। गुरूवार को कोविड 19 ने हरियाणा में एक नया रिकार्ड बनाते हुए डबल संेचूरी यानी कि 215 का स्कोर साइबर सिटी के पटल पर अंकित कर दिया। गुरूग्राम में कोविड 19 के अभी तक के आंकड़े-संख्या की बात करे तो यह कुल 1510 दर्ज किये जा चुके हैं, इनमें से 1116 केस एक्टिव बतायें जा रहे हैं और 292 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज कर दिये गए है। गुरूग्राम में कोविड 19 संक्रमण के कारण अभी तक चार लोगों की मौत हो चुकी है वहीं दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। यहां लगातार बढ़ रहे कोविड 19 संक्रमण के मामलों ने स्थानीय प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग के साथ ही सूबे की सरकार के मुखिया और सेहत वजीर की भी चिंता बढ़ा दी है। 

error: Content is protected !!