मोदी सरकार ने दिया किसानों को सबसे बड़ा तोहफा। फसल बेचने पर अब ना कोई टैक्स होगा और ना ही कोई कानूनी बंधन

गुरुग्राम। भाजपा के वरिष्ठ नेता जीएल शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार ने देश के किसानों को अब तक का सबसे बड़ा तोहफा दिया है। देश भर का किसान अब अपने फसली उत्पादन को अपनी मर्जी से बेचने को स्वतंत्र होगा। कोई भी किसान अपनी फसल को पूरे देश में कहीं भी बेच सकता है। फसल बेचने पर अब ना कोई टैक्स होगा और ना ही किसी तरह का कानूनी बंधन।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने वीरवार को इसकी बाकायदा घोषणा भी कर दी। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी मोदी सरकार किसानों के हित में अनेक कल्याणकारी योजनाओं को अमलीजामा पहना चुकी है। यह योजना किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत करने में मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की कोशिश है कि किसान पर अपनी फसल बेचने के जो प्रतिबंध लगे थे, उसे उनसे मुक्त किया जाए और आखिरकार सरकार ने यह बड़ा फैसला कर ही लिया।

जीएल शर्मा ने कहा कि फसल खरीद के लिए पहले की तरह ही मंडियां रहेंगी। लेकिन अब एक सीमित परिधि के बाहर भी फसल की खरीद फरोख्त हो सकेगी। उन्होंने कहा कि अब मंडी के बाहर भी पूरा ट्रेड एरिया होगा। जहां पर फसल की खरीद और बिक्री पर किसी भी सरकार का कोई टैक्स नहीं होगा। कोई कानूनी बंधन नहीं होगा। निश्चित ही इससे किसानों को अपनी फसल कहां बेचनी है, किसको बेचनी है और किस दाम पर बेचनी है कि आजादी होगी।

जीएल शर्मा ने कहा कि सरकार ने गांव, गरीब व किसान को खुशहाल करने का जो लक्ष्य निर्धारित किया था, उसे हासिल करने के सभी प्रयास किए जा रहे हैं। यह भी उन्हीं में से एक है। केंद्र के साथ प्रदेश की मनोहर लाल सरकार भी गांव, गरीब और किसानों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं चला रही है। भाजपा लोगों से किए अपने वादों को पूरा करने और अपने तय लक्ष्यों को हासिल करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने किसानों के लिए लागू की गई नई योजना के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का आभार व्यक्त किया।

error: Content is protected !!