कोरना काल के बीच हरियाणा में स्कूल खोलने की योजना पर तेजी से विचार हो रहा है। सरकार तीन चरणों में स्कूलों को खोलेगी। स्कूल खोलने से पहले डेमो कक्षाएं चलाई जाएंगी। शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि 10वीं, 11वीं, 12वीं कक्षाएं सबसे पहले शुरू की जाएंगी। छठी से नौवीं कक्षा उसके बाद शुरू करेंगे। सबसे अंत में पहली से पांचवी तक की कक्षाएं शुरू करने का विचार है।

कोरोना वायरस ने पूरे विश्व में तबाही मचा रखी है, क्या बड़े क्या बच्चे सभी को अपनी चपेट में ले चुका है, इसी बीच सरकार का स्कूल खोलने पर विचार करना कितना सही है इस पर हमारी टीम जाने माने अटल रतन सम्मानित , समाज सेवी, अधिवक्ता ए के शर्मा से बातचीत करने पहुची, समाजसेवी शर्मा ने कहा- कोरोना के डर से बैठा नहीं जा सकता। अभी तक सरकार ने जो भी निर्णय लिए है वो सभी काफी सोच समझ कर विचार विमर्श कर लिए गए है स्कूल खोलने को लेकर भी सरकार काफी गहन मंथन करेगी, जहां तक मुझे पता है जिला स्तर पर कमेटियां बना दी गई है, सुझाव लिए जा रहे हैं। देश में कई महीनों से लॉकडाउन है, जिससे देश की आर्थिक स्थिति पर भी खासा असर देखने को मिला । लेकिन अब करोना से डरने की नही लड़ने की जरूरत है, सरकार फिर से जिंदगी को पटरी पर लाने की कोशिशें कर रही है। बस हम सबको साथ देना है लेकिन यशस्वी प्रधानमंत्री और डब्ल्यूएचओ के आदेशानुसार 2 गज की दूरी और मास्क तथा सैनिटाइजर का इस्तेमाल करते हुए

समाजसेवी ए के शर्मा एक जाने माने अधिवक्ता तथा ड्रीम फाउंडेशन एन जी ओ के फाउंडर भी है, कोरोना संकट के बीच इन्होंने और इनकी एनजीओ टीम ने लोगों की खूब मदद की, प्रवासी मजदूरों को खाना, पीने का पानी इत्यादि का और आज भी जितना उनसे हो सकता है देने का काम करते है। समाजसेवी शर्मा ने देश के लोगों से कोरोना से बचाव की भी अपील की और कहा- की अगर हम केन्द्र सरकार और आयुष मंत्रालय के दिए गए दिशा निर्देशों का पालन सही ढंग से करें तो काफी हद तक कोरोना से बचा जा सकता है। वह समय आ गया है की घर से बाहर भी जाना है काम भी करने हैं और अपना अपने परिवार का तथा राष्ट्र का ध्यान भी रखना है बस आप लोगों से अपील है की आप लोग सहयोग करें ताकि हम सब लोग जल्दी से जल्दी इस मुसीबत से बाहर आने की कोशिश करें .

error: Content is protected !!