डोर टूट डोर कूड़ा उठाने की प्रक्रिया पिछले कई दिनों से ठप.
अधिकांश गलियों में गंदगी के ढेर जमा हो गए
.

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 कोरोना के पांव फैलाने के साथ ही देश सहित प्रदेश में ’डिजास्टर मैनेजमंेट‘ एक्ट भी लागू है। अब मैनेेजमंेट आम जनता तो हो नही सकती, ’डिजास्टर मैनेजमंेट‘ पूरी तरह से सरकारी तंत्र ही हो सकता है और है भी। लाॅक डाउन की लक्ष्मण रेखा भी आम आदमी को बीमारियों से बचाने के वास्ते घरों में रहने या आपात हालात में ही बाहर आने की सशर्त इजाजत प्रदान करती है। ऐसे में नगरपालिका फर्रुखनगर प्रशासन की अनदेखी और लापरवाही के चलते कस्बा फर्रुखनगर की अधिकांश गलियों में गंदगी के ढेर जमा हो गए है। डोर टूट डोर कूड़ा उठाने की प्रक्रिया पिछले कई दिनों से ठप पड़ी है। कस्बावासियों के बार बार आग्रह किया जाने के बाद भी गंदगी को उठाया नहीं जा रहा है। जिसके चलते लोगों में रोष व्याप्त है।

नपा पार्षद मुरारी लाल सैनी, कृष्ण कुमार, रोहताश, धर्मपाल, रोबिन सिंह, चंद्रभान, किशन लाल, दीपक कुमार, नरेंद्र सिंह, विशाल, देविंद्र कुमार, पवन कुमार आदि का कहना है कि एक तो कोरोना वायरस ने फर्रुखनगर शहर में दस्तक दे दी है। उपर से पिछले 10 दिनों से शहर की सफाई व्यवस्था चैपट हो गई। डोर टू डोर कूड़ा भी नहीं उठाया जा रहा है। शहर के अधिकांश गली चैराहो पर गंदगी के अंबार लगे हुए है। गंदगी से उठती दुर्गध व पनपने वाले मक्खी मच्छरों से लोग परेशान है।

नपा की चेयरपर्सन सुमन यादव का कहना है कि जिला उपायुक्त गुरुग्राम ने फर्रुखनगर शहर से निकलने वाले कूडे़ के निस्तारण के लिए खसरा नंबर 168 चांद नगर रोड फर्रुखनगर स्थित नगरपालिका की 25 एकड़ भूमि में से 20 एकड़ भूमि को राजस्व रिकार्ड में दर्ज चारागाह से डी आरक्षित कर दिया है। शेष 5 एकड़ भूमि को चारागाह के लिए छोड़ दिया गया है। अब शहर के लोगों को जल्द ही गंदगी से निजात मिल जाएगी। वहीं डोर टू डोर कूडा उठाने की मुहिम भी एक दो दिन में सुचारु से पटरी पर आ जाएगी। उन्होंने कस्बावासियों से अपिल करते हुए कहा कि कुछ कानूनी एवं न्यायिक प्रकिया के तहत सफाई व्यवस्था में हुए विंलभ में धेर्य रखे।

error: Content is protected !!