यह अहम बैठक और भी अधिक उपयोगी हो सकती थी  .
एमएलए जरावता की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन.
पटौदी के एसडीएम की मौजूदगी में दिये गए निर्देश
.
विभिन्न विभागों के अधिकारी रहे इस बैठक में मौजूद

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 तेजी से पांव फैलाते कोरोना कोविड संक्रमण के बीच में ही प्री मानसून की बरसात ने जहां राहत दी है, वहीं विभिन्न विभागों की मानसून को लकर तैयारियों की पोल भी खोल डाली है। जून में उफनता पारा, बरसात और बरसात के पानी की निकासी की सही प्रकार से व्यवस्था नहीं होने से बिमारियों को लेकर अभी से आम लोगों में डर महसूस किया जा रहा है। संभवतः एक लंबे अंतराल के बाद में लोगों के द्वारा चुने जन प्रतिनिधि एमएलए, सरकार के प्रतिनिधि एसडीएम सहित अन्य विभागों के अधिकारियों को साथ लेकर बैठक अपने आप में महत्वपूर्ण है। कथित रूप से लंबा लाॅक डाउन झेल रहे लोगों के द्वारा झेली जा रही, गरमी के आरंभ होने से पहले की समस्या बिजली के लंबे अघोषित कट, पीने के पानी का संकट, ड्रेनेज की सफाई न होना, लाॅक डाउन के कारण आधे अधूरे जी का जंजाल बने, कूड़ा निस्तारण कर समस्या जैसे और भी मसले चर्चा सहित समाधान के सुझाव बिना ही अटके रह गए ?

पटौदी एस ङी एम कार्यालय में पटौदी विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने एसडीएम की कुर्सी पर विराजमान हो अधिकारियों की क्लास ली। बैठक की अध्यक्षता स्वयं एमएलए ने की तथा एस डी एम पटौदी राजेश कुमार प्रजापति की उपस्थिति में इस बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में  सोशल ङिसटनस का विशेष ध्यान रखते हुए स्कूल शिक्षा एवं आईटीआई और पोलीटेक्नीक से  समबन्धित अधिकारीयो तथा जिला कल्याण अधिकारी और जिला रोजगार अधिकारी  उप जिला शिक्षा अधिकारी  के साथ चचर्र हुई । इस बैठक में  ईलर्निंग में गरीब छात्रों को मोबाईल की समस्या, स्कूल खुलने पर सोशल ङिसटेंस , मास्क लगाना और  टाॅयलट की सुविधा तथा पीने के पानी के सन्दर्भ में तथा स्कूल अपग्रेडेशन और स्कूल बिल्डिंग के बिषय में निर्देश दिए गए।  इसी बैठक में मुसेदपुर आई टी आई टेकओवर करने तथा पिछले तीन वर्षों के पास आउट छात्रों की अप्रेनटिशिप करवाने के भी निर्देश दिये ।

जन स्वास्थय एवं अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को महचाना एवं खुरमपुर में सुचारू रूप से पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिये, हैरानी इस बात की है कि पटौदी और हेलीमंडी पालिका क्षेत्रों में पीने के पानी सहित बिजली की अघोषित कटौती की तरफ कोई ध्या नही नहीं दिया गया। मजे की बात यह है कि दोनों ही पालिका क्षेत्रों में पीने के पानी की आपूर्ति का कोई भी समय निश्चित नही हैं, सायं को पानी आपूर्ति का समय रात के 8 बजे तय किया हुआ है और सुबह पानी कब मिलेगा, यह तय ही नही हैं। गृहणियां तो परेशान हैं ही, कोराना में सरकारी गाइड लाइन कि, दिन में कई बार साबून से हाथ धोये, तो समस्या यही है कि पीने और भोजन बनाने के लिए ही समय पर पानी मिल जाए, बाकी काम तो बाद के हैं।

इसी के साथ ही मार्केट कमेटी के सचिव को गेहूँ की खरीद की यदि कोई बकाया राशि है तो उसके भुगतान कराये जाने के आदेश दिये गए। पटौदी की सब्जी मण्डी को सुचारू रूप से सोशल ङिसटेंस की पालना करते हुए चलाए जाने के भी निर्देश दिये गए । इस अवसर पर कुछ दसवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं को उप जिला शिक्षा अधिकारी ने मोबाईल भी एमएलए जरावता के द्वारा भेंट करवाए ।

error: Content is protected !!