नवजात शिशु के नामकरण समारोह में दिलाई गई स्वदेशी अपनाओ की शपथ

गुरुग्राम 17 मई: श्री माता शीतला देवी श्राइन बोर्ड के पूर्व सदस्य एवं स्वदेशी जागरण मंच के गुरुग्राम महानगर मीडिया प्रभारी पंडित अमरचंद भारद्वाज ने देश हित में अनोखी पहल करते हुए शिशु के नामकरण के अवसर पर स्वदेशी अपनाओ अभियान की शपथ दिलाई। शिशु के माता-पिता, परिजनों व शुभचिंतकों ने भी इस धारणा को अपनाने की शपथ ली। कोरोना वायरस के संक्रमण से देश को उबारने के लिए भी ईश्वर से प्रार्थना की गई। कोरोना वायरस के संक्रमण पर रोकथाम के लिए देशभर में किए गए लॉक डाउन को लेकर नामकरण समारोह में मित्रों व रिश्तेदारों को आमंत्रित नहीं किया जा सका था।

 परिवार के नागरिक भी मास्क पहनने के साथ सोशल डिस्टेंस बनाए रखें। पंडित अमरचंद ने भी मास्क, ग्लोब्स और सैनिटाइजर आदि का प्रयोग कर सेक्टर 9( झाड़सा) निवासी दिनेश सैनी व साक्षी सैनी के नवजात पुत्र का नामकरण तनिश के रुप में करते हुए शिशु के दीर्घायु एवं गृह शुद्धिकरण के लिए पूजन एवं हवन संपन्न किया। तनीश के माता पिता एवं परिजन जय  भगवान सैनी,लीलू सैनी, दीपक सैनी, मोनू सैनी, दक्ष सैनी एवं माता सावित्री देवी आदि ने शिशु को आशीर्वाद प्रदान करते हुए स्वदेशी सामान ही प्रयोग करने की शपथ ली।

पंडित अमरचंद भारद्वाज ने कहा कि देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वदेशी अपनाओ अभियान का नारा देकर देश को सशक्त बनाने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है। देश का हर नागरिक अगर अपने देश में ही निर्मित सामानों को खरीदेगा और उनका प्रयोग करेगा तो देश के व्यवसाय और छोटे-मोटे व्यापारी मजबूत होंगे और उन संस्थानों में काम करने वाले कर्मचारियों और श्रमिकों का भी उत्थान होगा। प्रधानमंत्री का यह आग्रह देश के हर नागरिक को स्वीकार करना चाहिए। इस पहल से कोरोना वायरस से हुई आर्थिक क्षति की पूर्ति होने के साथ देश सशक्त होगा।

error: Content is protected !!