अशोक कुमार कौशिक

नारनौल। पुलिस द्वारा 4 साल पहले जब्त की गई शराब को नष्ट करने की बजाय शराब तस्करों के  हाथों पहुंचाने के मामले में आखिरकार सदर थाना इंचार्ज महेश कुमार को अपने कुर्सी से रुखस्त होना ही पड़ा। करीब 4 महीने पहले अपने पलवल के लिए तबादला आदेश आने के बावजूद विभाग के उच्चाधिकारियों की अनुकंपा से ट्रैफिक पुलिस से सदर थाना इंचार्ज की कुर्सी पर जा बैठे महेश कुमार को पुलिस थाने द्वारा पकडी गई अवैध शराब को नष्ट करने की बजाय उसके बाजार में सप्लाई के लिए पकडे जाने का मामला भारी पड़ा। अब उनकी कुर्सी पर कनीना थाने के एसएचओ विकास कुमार आसीन होंगे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार देर शाम एसपी सुलोचना गजराज की ओर से जारी किए गए आदेशों में कनीना थाना इंचार्ज विकास कुमार को नारनौल सदर थाना का इंचार्ज बनाया गया है। कुछ समय पहले जिले में तबादला होकर आए इंस्पेक्टर विनय कुमार को विकास की जगह कनीना थाने भेजा गया है। वे अब तक पुलिस लाइन में थे। इसके अलावा नारनौल महावीर चौकी इंचार्ज कैलाशचंद को चौकी से सिटी थाने में तबादला किया गया। महावीर चौकी में महेंद्रगढ़ सिटी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर धर्मवीर को लाया गया है, जबकि महेंद्रगढ़ चौकी में धर्मवीर की जगह सब इंस्पेक्टर रविंद्र काम करेंगे।

सूत्र बताते हैं कि महेश कुमार का करीब 4 महीने पहले जब पलवल भेजे जाने के आदेश आए थे, तब उन्होंने अपना तबादला रुकवाने के लिए अपने ऊपरी संबंधों का इस्तेमाल किया। बताया जाता है कि तत्कालीन एसपी ने इसे ना मंजूर करते हुए इस संबंध में उच्चाधिकारियों को पत्र भी लिखा था। इस बीच एसपी का स्थानांतरण हो गया और  महेश की तबादला फाइल कार्यालय में ही दबकर रह गई। अब जब यह मामला उजागर हुआ तो माना जा रहा है कि उन्हें पूर्व में आए आदेशों के मुताबिक रिलीव भी किया जा सकता है।

फिलहाल महेश को नए आदेश क्या जारी किए गए है, इस पर विभाग की ओर से कोई जानकारी नही दी जा रही है।

error: Content is protected !!