अब जिला में कुल 8 कोरोना पोजिटिव मरीज 

अशोक कुमार कौशिक

नारनौल । सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार ने बताया कि आज गांव खातोली जाट में एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। अब जिला में कुल 8 कोरोना पोजिटिव मरीज हैं। 7 मई को मिले चार कोरोना पॉजिटिव में से चारों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज करके एक सप्ताह के लिए घर पर ही एकांतवास में रहने के निर्देश दिए गए हैं। इस प्रकार फिलहाल जिले में कोविड-19 के चार एक्टिव केस है।

सीएमओ ने बताया कि गांव खाटोली जाट , पीएचसी आंतरी , सा०स्वा० केन्द्र नांगल चौधरी में दिल्ली से आया युवक कोरोना पोसिटिव मिला है। युवक ने 15 मई को दिल्ली से आने के बाद नागरिक हास्पिटल नारनौल में अपनी जांच करवाई थी। आज उसकी रिपोर्ट पोसिटिव मिली है

उन्होंने बताया कि 14 मई को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अटेली में लिए गए सैंपल में एक अटेली निवासी कि रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह 13 मई को गुरूग्राम से आया था। वह गुरूग्राम में सब्जी मंडी में कार्य करता था और उनके आने के बाद अटेली के वार्ड नंबर 9 को कंटेंटमेंट जोन बनाया गया है।

 उन्होंने बताया कि कोविड-19 के लिए अब तक जिले से 2287 सैंपल भेजे गए हैं। इनमें 124 सैंपल की रिपोर्ट आनी शेष है। जिले में अब तक 8313 लोगों को उनके घरों में एकांतवास में रखा गया है।उन्होंने बताया कि जिले में लोगों की स्क्रीनिंग के लिए 11 मोबाइल टीमें लगी हुई हैं। आज इन मोबइल टीम ने 835 लोगों की स्क्रीनिंग की है। इनमें से 419 मरीजों को सामान्य बीमारी मिली है। जिले में 17 मई तक 51278 नागरिकों की स्क्रीनिंग की गई है। इनमें से 29924 मरीजों में सामान्य बीमारी पाई गई है।

error: Content is protected !!